उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता और प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया आगामी 30 नवंबर को अपनी नई राजनीतिक पार्टी ने गठन का ऐलान करने जा रहे हैं। राजा भैया की राजनीति के 25 वर्ष पूरे होने पर लखनऊ में रजत जयंती समारोह का आयोजन किया गया है। राजा भैया ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी जनसत्ता दल सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन असल में राजा भैया की 2 लोकसभा सीटों पर ख़ास नजर है।

प्रतापगढ़-कौशांबी पर है ख़ास नजर :

सालोँ तक निर्दलीय रहने वाले बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया अपनी नयी पार्टी बनाने जा रहे हैं लेकिन उन्हें ऐसा करने की जरूरत क्यों पड़ी। दरअसल सपा से दूर होने के बाद राजा भैया को बीजेपी में कुछ ख़ास अहमियत नहीं मिल रही थी। यही कारण है कि वे अपनी खुद की पार्टी बना रहे हैं। राजा भैया की नजर यूपी की प्रतापगढ़ और कौशांबी लोक सभा सीटों पर हैं जहाँ पर उनका अच्छा प्रभाव है। उनके ख़ास असर वाली कुंडा और बाबागंज विधानसभा सीट कौशांबी लोकसभा में आती है।

भाजपा-सपा सरकारों में रहे है मंत्री :

यूपी के भदरी राजघराने से ताल्लुक रखने वाले रघुराज प्रताप सिंह अब तक निर्दलीय विधायक के रूप में बीजेपी और समाजवादी पार्टी को समर्थन देते रहे हैं। कहा जा रहा है कि राजनीतिक दायरे के विस्तार के लिए रघुराज प्रताप ने लोकसभा चुनाव से पहले अपने राजनीतिक दल के गठन का निर्णय लिया है। राजा भैया के राजनीतिक दल के गठन की चर्चा तब से शुरू हुई है, जब से प्रतापगढ़ और आसपास के जिलों में उनके सर्वे वाले पोस्टर लगाए गए।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें