समाजवादी पार्टी के बागी नेता शिवपाल सिंह यादव की राह पर चलते हुए बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया भी अपनी नयी पार्टी बनाने जा रहे हैं जिसके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। राजा भैया की तरफ से चुनाव आयोग में नयी पार्टी के लिए आवेदन किया जा चुका है। नई पार्टी बनाने के बाद उनके अन्य दलों और उनके नेताओं से कैसे सम्बन्ध होंगे, ऐसे कई मुद्दों पर राजा भैया ने खुलकर मीडिया इंटरव्यू में बात की।

6 बार से निर्दलीय जीत रहे राजा भैया :

राजा भैया ने एक इंटरव्यू में कहा कि ईश्वर की कृपा से हमारी राजनीति के 25 वर्ष पूरे हो रहे हैं। हमनें 6 बार निर्दलीय जीतने का एक कीर्तिमान बनाया है। उन्होंने कहा कि मेरे समर्थकों और शुभचिंतकों ने सर्वे कराया जिसमें 80 प्रतिशत लोगों ने हमें नयी पार्टी बनाने की बात कही। इसके बाद ही नई पार्टी की तरफ विचार बना है और चुनाव आयोग अभी गए हैं। नई पार्टी बनाने के लिए आवेदन किया है, जैसा भी आगे होगा आपको अपडेट करेंगे।

सपा-बीजेपी से संबंध पर राजा भैया ने कहा कि जहां मेरे संबंध हैं, वहां संबंध अच्छे रहेंगे। उन्होंने कहा कि नई पार्टी से हमारे संबंध पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लोकसभा चुनाव लड़ने पर राजा भैया बोले कि अभी पार्टी की प्रक्रिया पूरी हो जाए, जो होगा सबसे पहले आपको बताएंगे।

सपा नेताओं के साथ आने पर क्या बोले :

पूर्व मंत्री राजा भैया के समाजवादी पार्टी के समर्थित कई नेता हैं, क्या वे उनकी पार्टी ज्वाइन करेंगे ? इस सवाल पर राजा भैया ने कहा कि वो खुद ही इसका फैसला करेंगे। राजा भैया ने 11 अक्टूबर को चुनाव आयोग में अपनी नई पार्टी के लिए आवेदन किया था। इसके बाद से सपा और बीजेपी में हड़कंप मचा है।

खबरें हैं कि राजा भैया लखनऊ में आगामी 30 नवंबर को बड़ी जनसभा करने वाले हैं और इसी दौरान राजा भैया अपनी पार्टी का ऐलान करेंगे। राजा भैया सपा और बीजेपी के काफी करीबी हैं। राजा भैया की नई पार्टी का नाम जनसत्ता दल हो सकता है। हालाँकि इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें'” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”list” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें