उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए शुक्रवार 9:00 से मतदान शुरू हो गया। मतदान शाम के 4:00 बजे तक तिलक हाल में चलेगा। शाम 5:00 बजे से मतगणना होगी। राज्यसभा के चुनाव में वोटिंग करने के लिए विधायकों का जमावड़ा विधानसभा के विधानमंडल दल कार्यालय में सुबह से ही लगना शुरू हो गया था। भाजपा विधायकों की रास चुनाव से पहले दो दिन की ट्रेनिंग भी हुई कि किस प्रत्याशी को कौन विधायक वोट देगा। अभी तक हुए मतदान में बसपा की स्थिति ठीक नहीं है और बसपा प्रत्याशी को जीत अब सिर्फ 1 विधायक ही दिला सकता है। ये विधायक कोई और नहीं राजा भैया हैं मगर अब राजा भैया ने ट्वीट कर ऐसी बात कही है जिससे बसपा को बड़ा झटका लग सकता है।

राजा भैया पर है निगाहें:

बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी को अभी तक हुए मतदान में खुद के विधायकों के 17, कांग्रेस के 7, सपा के 8 और रालोद क 1 विधायक ने वोट किया है। इस तरह कुल मिलाकर बसपा के पास अभी तक 33 वोट हैं और उसे जीतने के लिए 4 और चाहिए। ऐसे में सभी की निगाहें निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया पर टिकी ही हैं। राजा भैया के पास खुद का और उनके साथी विधायक विनोद सरोज का वोट है। हालाँकि राजा भैया ने ट्वीट कर कहा है कि वे हमेशा अखिलेश के साथ हैं अगर इसका ये मतलब नहीं है कि वे बसपा को वोट करेंगे। ऐसे में सभी की नजर अब राजा भैया पर टिकी हुई है मगर वे अभी तक वोट डालने नहीं पहुंचे हैं।

कुंडा विधायक ने किया ट्वीट :

उत्तर प्रदेश की प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभासे निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया पर इस समय सपा और बसपा की निगाहें टिकी हुई है। राजा भैया पहले ही सपा प्रत्याशी को वोट देने का ऐलान कर चुकी हैं। ऐसे में वे बसपा को किसी कीमत पर वोट नहीं देंगे। राजा भैया इस समय अपने लखनऊ स्थित आवास पर हैं और पूजा में व्यस्त हैं। अभी तक उनके वोट देने जाने का समय भी निश्चित नहीं है। इसके अलावा राजा भैया ने ट्वीट कर कहा है कि मैं अखिलेश यादव के साथ हूँ पर इसका मतलब ये नहीं है कि बसपा का साथ दूंगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें