राजस्‍थान में 7 दिसम्बर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बार चुनाव मैदान में निर्दलीय और स्थानीय दलो के प्रत्याशियों के रूप में दिख रहे बड़े चेहरे उन सीटों के भाजपा, कांग्रेस के प्रत्याशियों के समीकरण बिगाड़ रहे है। माना जा रहा है कि इस बार के चुनाव में निर्दलीय व अन्य दलो के प्रत्याशियों की संख्या 20 से 25 के बीच रह सकती हैं। अन्य प्रदेश के क्षेत्रीय दल भी इस विधानसभा चुनाव में सक्रिय हो गए हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी पार्टी के प्रचार के लिए राजस्थान जाने वाले हैं।

राजस्थान में सभाएं करेंगे अखिलेश :

उत्तर प्रदेश से बाहर समाजवादी पार्टी को स्थापित करने के लिए अखिलेश यादव ने पूरा दमखम लगा दिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में ताबड़तोड़ सभाएं की और अब वे राजस्थान के सियासी रण में कूद पड़े हैं।

इसी क्रम में अखिलेश यादव मंगलवार को राजस्थान दौरे पर रहेंगे जहाँ पर वे अलवर जिले की बानसुर विधानसभा सीट पर चुनावी जनसभा करेंगे। इसके अलावा वे भरतपुर जिले की नगर विधानसभा सीट भी जनसभा को संबोधित करेंगे।

सपा ने झोंक दी ताकत :

यूपी की समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 4 दिसंबर को दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्‍टर से बानसूर पहुंचेंगे। इस संबंध में समाजवादी पार्टी के चुनाव प्रभारी राहुल चौधरी ने बताया कि बानसूर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मुकेश यादव के समर्थन में बाईपास रोड स्थित मत्स्य डिफेन्स एकेडमी ग्राउंड पर आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। सपा को अन्य राज्यों में स्थापित करने के लिए अखिलेश ने पूरी ताकत झोंक दी है। देखना है कि अखिलेश यादव की ये मेहनत कितना रंग लाती है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें