यूपी के पिछड़े जिलों को लेकर आज योजना भवन में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में पिछड़े जिले के हालात पर चर्चा की गई। इस दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी मौजूद रहे। इस दौरान बैठक में शासन के अफसर सारे हालात की रिपोर्ट पेश किया। बता दें कि सरकार ने 10 जिलों की बैठक में रिपोर्ट पेश किया। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बैठक के बाद पिछड़े जिलों के सेहत को सुधारने के लिए इन जिलों में एक-एक केंद्रीय मंत्री को प्रभारी मंत्री बनाया है।

8 पिछड़े जिलों को लेकर बैठक में अहम फैसले लिए गए है. जिसमें केंद्र सरकार ने 8 जिलों के लिए एक-एक केंद्रीय मंत्री को प्रभारी मंत्री बनाया है. 8 केंद्रीय अधिकारियों को जिलों का नोडल अधिकारी बनाया गया. वहीँ प्रभारी मंत्री आठों जिलों के विकास कार्यों की मॉनिटरिंग करेंगे.

अमित शाह 10 से 11 अप्रैल को यूपी में

बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 10 से 11 अप्रैल को यूपी आने वाले हैं। अमित शाह के लखनऊ आगमन पर कई कयास लगाये जा रहे हैं। राजनाथ सिंह के बाद अमित शाह का लखनऊ आना विपक्ष के लिए भी हलचल पैदा करने जैसा है। शाह यहां बीते दिनों योगी सरकार से नाराज हो रहे दलित विधायकों से मिल सकते हैं। शाह के इस दौरे को अंदर ही अंदर टूट रही भाजपा को जोड़ने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: #अवध_की_आखिरी_आवाजः बेगम जरीन को सौंपा गया चेक

ये भी पढ़ें: लखनऊ में पूर्व सांसद समेत कई लोग होंगे भाजपा में शामिल

ये भी पढ़ें: उन्नाव गैंगरेप: BJP MLA ने कहा आरोप तो भगवान राम पर भी लगा था

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें