देश के गृहमंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह बुधवार को अपने तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे। अमौसी एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। यहां से गृहमंत्री सड़क मार्ग से इटौंजा पहुंचे। यहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी के नाम से आयोजित कार्यक्रम ‘अटल आर्ट कम्पटीशन’ में भाग लिया। यहां राजनाथ सिंह ने मेधावियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में कई सहित भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नीलांश वॉटर पार्क माल रोड इंटौजा में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अटल जी ने सांसद रहते हुए लखनऊ के विकास की हर संभव कोशिश की। मगर जब प्रधानमंत्री बने तो उन पर सिर्फ अपने संसदीय क्षेत्र का विकास करने का आरोप न लगे यह मर्यादा भी उन्होंने बनाए रखी। राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी कोशिश है कि लखनऊ देश का सबसे खूबसूरत शहर बने। उन्होंने कहा कि गोमतीनगर में विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बन रहा है। चारबाग व ऐशबाग में भी काम हो रहा है। उन्होंने मेधावियों को पुरस्कार भी बांटे।

उन्होंने कहा कि लखनऊ में आज जो भी विकास कार्य हो रहे हैं। वह सिर्फ इसलिए हैं क्योंकि यहां की जनता ने हमें ताकत दी है। इसलिए हम अच्छा काम कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर में अभी तीन फ्लाईओवर के निर्माण का काम चल रहा है। फरवरी में दो और फ्लाईओवर का शिलान्यास हो जाएगा। इसके अलावा हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है कि लखनऊ के चारों ओर 104 किलोमीटर की आठ लेन की सड़क का बनना, जिससे कि आने वाले वक्त में शहर के ट्रैफिक की समस्या काफी हद तक खत्म हो जाएगी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]ये है गृहमंत्री के तीन दिनों के कार्यक्रम[/penci_blockquote]
लखनऊ के सांसद/गृहमंत्री भारत सरकार राजनाथ सिंह तीन दिवसीय प्रवास पर आज 23 जनवरी को लखनऊ पहुंचे। महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह 23 जनवरी को अपरान्ह 01:30 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे और वहीं से सीधे अटल आर्ट कम्पटीशन कार्यक्रम में शामिल होने के लिये नीलांश वाटर पार्क माल रोड इंटौजा गए। सायं 03:30 बजे स्व. वाजेह हसन नदवी के परिवार से मिलने नदवा कालेज गए। सायं 04:10 बजे अपने आवास दिलकुशा कालोनी पहुंचे। दिनांक 24 जनवरी को सायं 03:30 बजे इस्ट्टीयूट ऑफ़ फाइनेंशियल मैनजमेंट ट्रेनिंग एण्ड रिचर्स के तीन दिवसीय नेशनल कान्फ्रेंस के समापन समारोह में शामिल होंगे। सायं 04:45 बजे सेन्ट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ के शपथ ग्रहण समारोह पुराना हाई कोर्ट परिसर में पहुंचेगे। रात्रि 07:30 बजे वैवाहिक कार्यक्रम के आशीर्वाद समारोह में शामिल होने के लिये रानीलक्ष्मीबाई स्कूल सेक्टर 14 इन्दिरानगर जायेंगे।

इनपुट – ज्ञानेंद्र

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें