गृहमंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय यात्रा पर लखनऊ में है। वह अपनी संसदीय क्षेत्र में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में सम्मिलित होने के लिए आए हुए थे। इस दौरान केकेसी स्थित नारायण महाविद्यालय में शताब्दी वर्ष समारोह में सम्मिलित हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ राजनाथ सिंह ने दीप प्रज्वलित करके किया। इस मौके पर युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इस देश में 65 फीसदी युवा है यानी सर्वाधिक क्रियाशील युवा। सही दिशा भारत के इस युवा वर्ग को दे दी जाए तो भारत को पुनः विश्वगुरु के पद पर आसीन होने से कोई नहीं रोक सकता है।

बताते चलें कि इन्वेस्टर्स समिट दो दिनों के लिए इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित है। देश-विदेश से आए विभिन्न कम्पनियों के मालिकों ने अब तक हजारों करोड़ रूपये प्रदेश में निवेश करने का ओएमयू पर हस्ताक्षर कर चुकें है।

एनसीसी कैडेट के साथ खींचवाए फोटो

इस मौके पर युवाओं ने जमकर भारत माता के जयकारे लगाए। वहीं शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ एनसीसी के कैडेट भी भारी संख्या में मौजूद थे। इस दौरान राजनाथ सिंह ने एनसीसी कैडेट की लड़कियों को शाबाशी भी दी। उसके बाद उनके साथ फोटो खिचवाए एवं उनकी तारीफ की।

तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ में है गृह मंत्री राजनाथ सिंह

बता दें कि गृहमंत्री एवं लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इन्वेस्टर्स समिट में सम्मिलित होने के लिए वह 20 फरवरी से तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ में हैं। जयनारायण पी.जी. कालेज के 100 वर्ष पूर्ण होने पर कार्यक्रम में सम्मिलित होने के बाद सायं 6ः30 बजे गृहमंत्री जी लखनऊ एयरपोर्ट से चेन्नई के लिये रवाना होंगे।

रक्षा सेशन में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सहित मुख्यमंत्री योगी

इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में चल रहे दो दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट में रक्षा सेशन चल रहा है। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद है। इस मौके पर मंच पर रीता बहुगुणा जोशी, सतीश महाना, सुरेश खन्ना, सुरेश राणा, नवनीत सहगल सहित अन्य लोग मौजूद है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें