सुप्रीम कोर्ट के 15 दिन में सरकारी आवास खाली करने के आदेश ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को परेशानी में डाल दिया है. इस निर्देश के बाद से हर कोई अपने लिए नए ठिकाने की तलाश कर रहा है. तो वहीं यूपी के छह पूर्व मुख्यमंत्रियों में से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी अपना सरकारी आवास जल्द ही छोड़ने वाले हैं. सरकारी आवास छोड़ने के बाद राजनाथ किस घर में रहेंगे उसकी तस्वीरें भी सामने आ गयी है.

इस आलीशान खर में रहेंगे राजनाथ:

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सरकारी आवास छोड़ने के बाद लखनऊ के गोमतीनगर स्थित विपुलखंड में 2100 वर्ग फीट फैले आलीशान घर में रहने वाले है. जो की 2100 वर्ग फीट से भी ज्यादा एरिया में फैला हुआ है.

rajnath-singh-shift-new-house leave government bungalow

खबरों की माने तो यह बंगला गृहमंत्री जी का ही है लेकिन इसमें उनके एक रिश्तेदार किराये पर रह रहे थे लेकिन जब कोर्ट के आदेश पर उत्तर प्रदेश राज्य संपत्ति विभाग ने 15 दिन की मोहलत दे दी तो गृहमंत्री जी ने किरायेदारों से अपना मकान खाली करवा लिया है.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह का समान भी इस बंगले में पहुंचने लगा है जिसके चलते इस मकान की डेंटिंग-पेंटिंग का काम भी जोरों पर है और साथ ही एलडीए और नगर निगम मिलकर इस इलाके को चमकाने में लगा हुआ है.

आसपास से कूड़े हटा दिए गए और सड़कें भी चकाचक कर दी गईं. गृहमंत्री के आवास के पास जो भी अवैध निर्माण थे, नगर निगम ने उन्हें भी हटा दिया है. कहीं कोई कमी न रह जाए, इसे लेकर अफसर काफी सतर्क हैं.

rajnath-singh-shift-new-house leave government bungalow

सिर्फ गृहमंत्री राजनाथ सिंह ही नहीं बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को भी सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस मिल गया है. इसके साथ ही उन्होंने किराए के घर की तलाश भी शुरू कर दी है.

ख़बरों की माने तो सपा के राज्यसभा सदस्य संजय सेठ ने उन्हें इसके चलते कई मकान भी दिखाए हैं.

सरकारी आवास खाली करने के बाद अपर्णा-प्रतीक संग रहेंगे मुलायम

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें