प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया। वाराणसी के दो दिनी दौरे के बाद आज नई दिल्ली रवाना होने से पहले राजनाथ सिंह ने कहा कि राम मंदिर जरूर बनेगा। दो दिन के दौरे पर वाराणसी में राजनाथ सिंह अपनों के बीच पहुंचकर अपनेपन का अहसास कराना नहीं भूले। उद्बोधन से लेकर बातचीत में उन्होंने खुद को बनारस से जोड़े रखा। बनारस की गलियों और यहां के लोगों के स्वभाव तक की चर्चा की। उन्होंने यहां तक कहा कि 10 से 15 वर्ष में मैं भी आप लोगों के बीच रहूंगा। चाहे जहां भी रहूं, अपनी जड़ों से जुड़ा रहूंगा।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद ज्ञानवापी क्रॉसिंग पर मीडिया से अनौपचारिक बातचीत की। इस दौरान एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनेगा। इसके अलावा वह मंदिर को लेकर कुछ भी नहीं बोले। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल बेतुकी बातें करते हैं जो शोभा नहीं देता है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने केंद्र की पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा नीरव मोदी व मेहुल चौकसी जैसे लोग उद्यमिता के राजनीतिकरण से पैदा हुए। दीनदयाल हस्तकला संकुल में सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यम सहयोग और संपर्क योजना का शुभारंभ करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि यह योजना उद्यम में राजनीतिकरण के बाद आई समस्याओं को खत्म करेगी।

उन्होंने कहा कि आर्थिक सुधारों के लिए नरसिंहराव के बाद नीतिगत सुधारों के लिए नरेंद्र मोदी सरकार का स्मरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक वर्ष से कम समय में ब्रिटेन से बड़ी अर्थव्यवस्था भारत की होगी। 2040 में भारत विश्व की सुपर इकोनॉमिक पावर होगा। उन्होंने कहा, विश्व बैंक ने तीन दिन पहले इज आफ डूइंग बिजनेस की श्रेणी में 77वां स्थान दिया है। पहले भारत का स्थान 142 था। गृह मंत्री ने कहा कि कुछ लोगों को छोड़ दिया जाए तो हर व्यक्ति मान रहा है कि अंतराष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। राजनीति सरकार बनाने के लिए नहीं, देश बनाने के लिए होनी चाहिए। गृह मंत्री ने कहा कि नई योजना से यूपी की अर्थव्यवस्था में बदलाव आएगा। रोजगार सृजन होगा। रोजगार करना सरल हो जाएगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें