2019 के लोक सभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी है। मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही सीटों को लेकर संभावित प्रत्याशियों पर धीरे-धीरे स्थिति साफ़ हो रही है। भाजपा को चुनौती देने के लिए विपक्षी पार्टियां महागठबंधन बनाने के साथ ही अपने लिए सुरक्षित सीटों का चुनाव भी कर रहीं हैं। इसी में समाजवादी पार्टी की नजर वेस्ट यूपी की मुस्लिम बाहुल्य सीट संभल लोकसभा पर है। इस सीट पर अब समाजवादी पार्टी के एक कद्दावर नेता का नाम चर्चा में आ रहा है।

जावेद अली को मिल सकता है मौका :

सपा के राज्य सभा सांसद जावेद अली को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का करीबी माना हैं। उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में भी टिकट मांगा था लेकिन पार्टी ने उनकी जगह नबाब इकबाल महबूब को मैदान में उतारा था जो भाजपा के सत्यपाल सैनी से हार गए थे।

इसके बाद जबकि स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं और उच्च पदाधिकारियों ने सपा की परम्परागत सीट पर रामगोपाल को उम्मीदवार लगभग मान लिया था लेकिन आस-पास मुस्लिम बाहुल्य वाली सीटें होने के कारण अब जावेद अली का टिकट पक्का माना जा रहा है। पांच राज्यों के चुनाव के बाद इसका ऐलान होने की उम्मीद जताई जा रही है।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने शुरू की तैयारियां :

ऐसे में अब राज्यसभा जावेद अली का को संभल लोकसभा के प्रत्याशी के रूप में प्रचारित किया जा रहा है। माना जा रहा है कि ऐसा करने का असर आसपास की मुस्लिम मतदाताओं वाली लोक सभा सीटों पर पड़ेगा। साथ ही महागठबंधन की स्थिति में संभल लोकसभा सपा के खाते में ही जाने की सम्भावना है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें