कुंडा के बाहुबली निर्दलीय विधायक राजा भइया की नयी पार्टी के ऐलान के साथ ही राजनैतिक दलों में उथल-पुथल मच गयी है। सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा है कि आखिर वे कौन से नेता हैं जो राजा भइया की पार्टी का दामन थामेंगे। इनमें से कई सवर्ण नेताओं को लेकर तो दावे तक किये जा रहे हैं। इस बीच एक पार्टी के नेता और पूर्व में प्रत्याशी रहे हैं और अपने दल में दिग्गज नेता माने जाने वाले नेता जी ने ऐलान कर दिया है। इस खबर के सामने आने के बाद से नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

अपना दल नेता ज्वाइन करेंगे जनसत्ता दल :

राजा भैया की नयी पार्टी के आधिकारिक ऐलान की तारीख नजदीक आने के साथ ही कई बड़े नाम खुद सामने आ रहे हैं। कई नेता और कार्यकर्ता अब तक राजा भइया के जनसत्ता दल में शामिल होने का ऐलान कर चुके हैं। इसी क्रम में अपना दल के दिग्गज नेता और विधानसभा प्रत्याशी रहे राकेश सोमवंशी ने ऐलान किया है कि वह राजा भइया की पार्टी ज्वाइन करेंगे। उनका दावा है कि उनके साथ हजारों समर्थक व नेता जनसत्ता दल का दामन थामेंगे। इसमें कई पार्टियों के नेता, कार्यकर्ता शामिल हैं।

प्रतापगढ़ से रह चुके हैं प्रत्याशी :

भाजपा के सहयोगी अपना दल नेता राकेश सिंह सोमवंशी प्रतापगढ़ की विश्वनाथगंज विधानसभा सीट से प्रत्याशी रह चुके हैं। अब वे राजा भैया के जनसत्ता दल में शामिल होने जा रहे हैं।  उन्होंने अभी से प्रतापगढ़ में राजा भइया की पार्टी में जाने को लेकर पोस्टर और बैनर भी लगाने शुरू कर दिये हैं। राजा भइया अपनी पार्टी का ऐलान 30 नवंबर को लखनऊ के रमाबाई पार्क में विशाल रैली के दौरान करेंगे। यह रैली राजा भइया के राजनीति में 25 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित की जा रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें