आगामी लोक सभा चुनावों के नजदीक आने के साथ ही अब सपा में हलचल तेज हो गयी है। शिवपाल यादव ने नयी पार्टी बनाकर फिरोजाबाद से लोक सभा चुनाव लड़ने के संकेत दिए है। इस पर अब तक समाजवादी पार्टी के नेताओं और अखिलेश यादव ने खुलकर नहीं बोला है। इस बीच एक कार्यक्रम के लिए एटा पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने मीडिया से बातचीत में भाजपा पर हमला करने के साथ ही शिवपाल यादव की पार्टी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

शिवपाल को लेकर बोले रामगोपाल :

प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव की सक्रियता इन दिनों एटा, मैनपुरी और फिरोजाबाद में सबसे ज्यादा देखी जा रही है। इसके अलावा वे फिरोजाबाद से लोक सभा चुनाव लड़ने का संकेत दे चुके हैं। वर्तमान में फिरोजाबाद सीट से रामगोपाल के बेटे अक्षय यादव सपा की टिकट पर सांसद हैं।

मीडिया द्वारा शिवपाल के फिरोजाबाद से चुनाव लड़ने का संकेत देने का सवाल पूछे जाने पर रामगोपाल यादव ने कहा कि इस पर मैं प्रतिक्रिया देना उचित नहीं समझता। इसके बाद रामगोपाल ने कहा कि हम इस पर कोई कमेंट नहीं करना चाहते, इनकी कमेंट करने स्थिति ही नहीं। कोई बड़ी पार्टी होती तो नाम भी लिया जाता इनका नाम लिया जाए।

कांग्रेस से गठबंधन पर दिया बयान :

आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस से गठबंधन पर रामगोपाल यादव ने कहा कि इस पर बातचीत चल रही है। दोनों दलों के नेता मिलकर गठबंधन पर फैसला लेंगे। यूपी के विधानसभा चुनाव में राहुल और अखिलेश ने गठबंधन किया था लेकिन उन्हें जीत नहीं मिल सकी थी। इसके बाद से ही सपा और कांग्रेस में दूरियां बढ़ गयी थी लेकिन पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद सपा ने बिना शर्त के समर्थन देकर आगे के लिए इरादे जाहिर कर दिए हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें