भारतवर्ष में विद्यालय को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है। यहां शिक्षा देने वाले गुरु को भगवान का दर्जा दिया जाता है। परन्तु आजकल के कलयुगी गुरु लाज शर्म की सारी मर्यादा को तोड़कर गुरु शिष्य के पवित्र रिश्ते को कलंकित कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिला में प्रकाश में आया है। यहां एक प्रिंसिपल लड़की से अश्लील हरकत करता हुआ कैमरे में कैद हो गया। वीडियो में कैद होने के बाद प्रिंसिपल खुद को बेकसूर बता रहा है, जबकि तस्वीरें इसकी साफ तौर पर गवाह हैं। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि अभी कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है, शिकायत मिलने के बाद आरोपों की जाँच कर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

जानकारी के मुताबिक, मामला बाराबंकी जिला के असंद्रा थाना क्षेत्र स्थित बीएड विभाग- रामखेलावन महाविद्यालय शेषपुर दामोदर असंद्रा का है। कॉलेज का प्रिंसिपल अलोक पांडेय है जो भारतीय जीवन बीमा निगम का फिल्ड अफसर भी है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि प्रिंसिपल कॉलेज में लड़कियों (छात्राओं) को अपने कार्यालय कक्ष में बुलाकर अश्लील हरकत करता है। कई लड़कियों ने अपने घरवालों से जब इसकी शिकायत की तो परिजन कॉलेज शिकायत करने पहुंचे। यहाँ अभिभावकों को बेइज्जती का सामना करना पड़ा।लोगों का आरोप है कि इसकी कई बार शिकायत पुलिस से की गई लेकिन प्रिंसिपल की दबंगई और राजनेताओं से ऊँची पहुँच के चलते कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इस मामले की भनक जब मीडियाकर्मियों को लगी तो वह कई बार मामले की गंभीरता देखते हुए कवरेज करने पहुंचे लेकिन उन्हें कॉलेज प्रबंधन ने खदेड़ दिया। शिक्षा के मंदिर में बढ़ती अश्लीलता के चलते अभिभावको ने अपनी बेटियों को कॉलेज भेजना बंद कर दिया। वहीं कई लड़कियों ने कॉलेज जाना भी छोड़ दिया। हमारी टीम ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जब घटना का स्टिंग किया तो प्रिंसिपल की काली करतूत कैमरे में कैद हो गई। तस्वीरों में प्रिंसिपल लड़की से अश्लील हरकत कर रहा है। लोगों का आरोप है कि प्रिंसिपल कभी कभी एक युवती को अपने साथ लाता है और छोड़ने भी जाता है। ये युवती प्रिंसिपल की कौन है ये जाँच का विषय है। इस संबंध में असंद्रा थाना प्रभारी धीरेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि अभी इस मामले की कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=LfqibXzV0jI&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/Untitled-1-copy-140.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

ये भी पढ़ें- पुलिस की जांच में फर्जी निकली प्रॉपर्टी डीलर के घर पड़ी डकैती की कहानी

ये भी पढ़ें- लखनऊ: हजरतगंज में आईपीएस की बेटी से छेड़छाड़, विरोध पर पीटा

ये भी पढ़ें- रिश्ते के चाचा ने 6 साल की मासूम का अपहरण कर किया दुष्कर्म

ये भी पढ़ें- संस्कृति हत्याकांड: 20 हजार मोबाइल नंबर और 100 संदिग्धों से पूछताछ, नतीजा शून्य

ये भी पढ़ें- रिश्वत मांगने के आरोप में दो अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्टेमी इंडिया कांफ्रेंस का करेंगे उद्घाटन

ये भी पढ़ें- Exclusive: शिक्षा के मंदिर में प्रिंसिपल ने लड़की से की अश्लीलता, कैमरे में हुआ कैद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें