गाजियाबाद के प्रसिद्ध भगवान दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर में अयोध्या के हनुमान गड़ी महंत धर्मदास ने जलाभिषेक किया. इस अवसर पर पत्रकारों को वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि जल्द ही राम मंदिर का भव्य निर्माण होने वाला है.उन्होंने कहा कि सभी साधू संतो को सुप्रीम कोर्ट से मंदिर के पक्ष में फैसला आने की आशा है.इस दौरान उन्होंने राम मंदिर से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से बात की.

बहुत जल्द बनेगा मंदिर:

अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर के महंत धर्मदास ने कहा की पांच दिनों में सुप्रीम कोर्ट ये बताएगा की इस मामले की सुनवाई पांच जज की पीठ करेगी या तीन जजों की.अब बस यही निर्णय होना बचा है. उसके बाद दिन प्रति दिन सुनवाई होगी और राम मंदिर निर्माण होगा. उन्होंने कहा की कागत के हिसाब से और न्याय के हिसाब से भगवान राम ही विजयी होंगे.

भगवान राम जमीन के मालिक:

महंत धर्मदास ने कहा कि जमीन बाबरी एक्शन कमिटी के नाम पर नहीं भगवान राम के नाम पर है. जिसके नाम पर जमीन नहीं है वो कितना भी दीवानी मुक़दमे में लगा रहे कुछ मिलने वाला नहीं है. उन्होंने कहा की भगवान के नाम पर जमीन है और भगवान वहां मौजूद है लिहाजा 2 महीने में फ़ैसला मंदिर के पक्ष में आयेगा.

सर्वे में भी मंदिर होने की बात आई:

हनुमान गढ़ी के महंत धर्मदास ने कहा की पुरातत्व विभाग के सर्वे में भी मंदिर की बात सामने आई थी. इसलिए कागत के हिसाब से और न्याय के हिसाब से फ़ैसला होगा.

राम मंदिर चुनावी मुद्दा नहीं:

महंत धर्मदास ने कहा की राम मंदिर चुनावी मुद्दा नहीं है, ये आस्था का मुद्दा है. उन्होंने कहा की मंदिर मस्जिद के नाम पर कोई विवाद न हो इस लिए राम मंदिर इनका पर्दाफ़ाश है. उन्होंने कहा की भारतवर्ष में हमेशा किसी न किसी चीज़ का चुनाव होता है.भारत चुनावों का देश है लिहाज़ा इसे चुनाव से जोड़ना गलत है. मुझे नहीं पता राम मंदिर के मुद्दे से किसको फायदा होगा, ये भगवान को पता होगा. राष्ट्रहित में राम मंदिर का निर्माण जरुरी है.

योगी ही बनवायेंगे राम मंदिर:

महंत धर्मदास ने बताया कि योगी चाहते है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो और योगी के काल में ही राम मंदिर बनेगा.

 युवा शक्ति संगठन ने स्वामी सानंद के आदोलन के समर्थन में किया धरना

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें