अपना दल संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल की 69वीं जयंती के कार्यक्रम में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई बड़े नेता पहुंचे. मंत्री राम विलास पासवान ने भी अनुप्रिया पटेल की अगुवाई में आयोजित जन स्वाभिमान कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अनुप्रिया पटेल ने साबित किया की लड़ने के लिए बेटों की जरूरत नहीं, बेटी भी बहूओत कुछ कर सकती हैं.

अपना दल संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल की 69वीं जयंती के अवसर पर लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सोनेलाल पटेल की बेटी अनुप्रिया पटेल की अगुवाई में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम योगी पहुंचे था. आज के दिन को स्वाभिमान दिवस के तौर पर मनाया जा रहा हैं. वहीं इस कार्यक्रम में मंत्री राम विलास पासवास भी शामिल हुए.

महेंद्र नाथ पांडेय का सम्बोधन:

– जब तक जाति व्यवस्था इस देश से खत्म नहीं होती बराबरी का अधिकार नहीं आ सकता. इस देश को सबसे ज्यादा देर तक जाति व्यवस्था ने गुलाम रखा. देश में सबसे पहले जातिवादी व्यवस्था पर भगवान बुद्ध ने हमला किया था

-महात्मा बुद्ध क्षत्रिय थे लेकिन सबसे पहले उन्होंने जातिवाद व्यवस्था के खिलाफ जिहाद छेड़ा था. नेता वही होता है जो धारा के विपरीत नाव को चलाता है वही असली नाविक होता है.

-आज अनुप्रिया पटेल ने साबित कर दिया कि लड़ने के लिए यह जरूरी नहीं कि बेटा ही हो, बेटी भी बहुत कुछ कर सकती है.

-आज जो दलित है उसको गांधी जी ने हरिजन कहा था, उससे पहले अछूत कहलाते थे. अंग्रेजों के समय में 3 नेता थे जिन्ना, गांधी और आम्बेडकर.

-बाबर जब आया था तो इब्राहीम लोधी राज कर रहा था, बाबर के साथ 15 सौ लोग आए थे, आज भारत बांग्लादेश पाकिस्तान में 55 करोड़ मुसलमान है.

लड़ाई देश भक्त और देश द्रोहियों के बीच:

-आज हमारी लड़ाई हिंदू मुसलमान की नहीं बल्कि देश भक्त और देश द्रोही के बीच में है.

-मायावती बताएं कि स्विस बैंक में उनका पैसा है कि नहीं है

-मुसलमान क्या बंधुआ मजदूर है जो मुलायम, अखिलेश, मायावती या कांग्रेस को वोट देने के लिए जन्म लिया है, आखिर क्यों यूपी और बिहार में इन लोगों ने मुसलमान को मुख्यमंत्री नहीं बनाया.

-हम चाहते हैं कि योगी आदित्यनाथ जी अपने समय में इतिहास बनाएं. लोगों से आग्रह है कि मुख्यधारा में आए इधर-उधर की बातें छोड़ दें.

Live: विपक्ष सत्ता और कुर्सी के लिए बेमेल तालमेल कर रहा- महेंद्र नाथ पांडेय

अपना दल के संस्थापक की 69वीं जयंती समारोह में CM योगी पहुंचे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें