2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी की एकता को फिर से मजबूत करने की सभी कोशिशें एकबार फिर से शुरू हो गयी है। बीते कई दिनों से सपा में शीर्ष नेतृत्व के बीच दूरियां कम हुईं हैं और सार्वजनिक मंचों पर सभी नेता एकसाथ दिखाई देते हैं। 29 जून सपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य सभा सांसद रामगोपाल यादव का जन्मदिन भी बड़ी धूमधाम से मनाये जाने की तैयारी शुरू हो गयी है जिसमें कई बड़े सपा नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है। इस कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने बड़ा फैसला ले लिया है।

फिरोजाबाद में आयोजित है कार्यक्रम :

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए हर पार्टी तैयारियों में लगी हुई हैं। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद को सपा का गढ़ माना जाता है। 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बाद भी रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव ने यहाँ से जीत दर्ज की थी। सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव का 72 वां जन्म दिन मनाने की तैयारी यही पर शुरू हो गयी है। इसका न्यौता मुलायम सिंह यादव, शिवपाल यादव समेत अखिलेश यादव और अन्य नेताओं व पार्टी पदाधिकारियों को भेजा गया है। आगामी 29 जून को शिकोहाबाद के रामलीला मैदान में जन्म दिवस पर राजनैतिक जलसा होगा जिसे आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों की दृष्टि से भी देखा जा रहा है। ये एक तरह से समाजवादी पार्टी की एकजुटता का शक्ति प्रदर्शन होगा जहाँ लंबे समय बाद सभी बड़े सपा नेता एकसाथ एक मंच पर दिखाई दे सकते हैं।

मुलायम-शिवपाल का आना लगभग तय :

पिछले काफी समय से परिवार के रिश्तों पर जमीं बर्फ पिघलने लगी थी। पिछले महीने ही प्रो. रामगोपाल के पोते के जन्मदिन में शिवपाल यादव पूरे परिवार के साथ शामिल हुए थे। इसके अलावा कई अन्य मौकों पर रामगोपाल और शिवपाल यादव को एकसाथ खुशनुमा अंदाज में बात करते हुए देखा गया है।  शिकोहाबाद के रामलीला मैदान में हो रहे आयोजन को परिवार की एकजुटता दिखाने का माध्यम बनाया गया। सूत्रों के मुताबिक, जन्मदिन का आमंत्रण मिलते ही सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव ने आने की स्वीकृति दे दी है। आयोजकों के मुताबिक, दोनों नेता 28 जून को सैफई पहुंचेंगे और 29 की सुबह वहां से शिकोहाबाद आएंगे।

ये भी पढ़ें- बाइक सवार बदमाशों पेट्रोल पंप पर की लूट, विरोध में ग्राहकों को गोली मारी

ये भी पढ़ें- सतकंबीरनगर: पीएम के दौरे से पहले सीएम को मौलाना ने पहनाई टोपी, योगी ने किया इंकार

ये भी पढ़ें- संस्कृति राय हत्याकांड: पुलिस की रडार पर 20 हजार मोबाइल नंबर, जल्द होगा खुलासा

ये भी पढ़ें- सी.सी.टी.वी. सर्विलांस कैमरा टेक्नोलॉजी ‘दृष्टिकोण’ सम्मेलन यूपी 100

ये भी पढ़ें- अनोखी शादी: लकड़ी के गट्ठर के संग 70 साल के बुजुर्ग ने लिए सात फेरे

ये भी पढ़ें- थाने में दलित शिक्षक को भाजपा के मंडल अध्यक्ष के पैर छूने को किया गया मजबूर

ये भी पढ़ें- बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब का ऑडियो वायरल, पैसे देकर बुलाए थे मौलाना

ये भी पढ़ें- महोबा: ड्रग इंस्पेक्टर 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- मनोज है रियल जिंदगी का सुपर हीरो, लोगों की जान का है रखवाला

ये भी पढ़ें- दबंगों ने दलित के घर में घुसकर किया जानलेवा हमला- वीडियो

ये भी पढ़ें- अमेठी: जमीनी विवाद में रिश्‍ते का कत्‍ल, भाई ने की भाई की हत्‍या

ये भी पढ़ें- दरोगा भर्ती के फिजिकल टेस्ट में अजीब फर्जीवाड़ा: अभ्यर्थी को पुलिस ने दबोचा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें