2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा बसपा के साथ गठबंधन होने की स्थिति में चुनाव लड़ने वाली सीटों पर मंथन सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शुरू कर दिया है। इसके लिए 28 जुलाई को लखनऊ में समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गयी है जिसमें कई फैसले किये जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

संभल से लड़ेंगे रामगोपाल :

देश में सभी दलों ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। इस रणनीति के तहत कई दिग्गजों ने तो अपनी सीटें भी फाइनल कर दी हैं। इसी क्रम में सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव यूपी के कन्‍नौज और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से मैदान में उतरने का ऐलान कर चुके हैं। इनके अलावा बसपा सुप्रीमो मायावती के बुलंदशहर या गौतमबुद्ध नगर से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। इनके बाद में अब सपा के राष्‍ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव भी इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं। सूत्रों से खबर है कि रामगोपाल यादव संभल से चुनाव मैदान में उतरेंगे जहाँ से वे 2004 में सपा सांसद रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें-

श्रीराम अपार्टमेंट की लिफ्ट तीसरे तल से नीचे गिरी, भाजपा नेता सहित चार घायल

कारगिल विजय दिवस पर सेना के जाबांज युद्ध वीरों को श्रद्धांजलि

शामली: किशोरी का घर से अपहरण कर गैंगरेप, विरोध पर की पिटाई

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें