पूर्व मंत्री शिवपाल यादव के सेक्युलर मोर्चा बनाने से समाजवादी पार्टी की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। इसके अलावा इस मोर्चे से अब सपा नेताओं के जुड़ने का सिलसिला शुरू हो चुका है। सपा के संस्थापक सदस्य रहे कलाम यूसुफ़ सहित इटावा के पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य ने सेक्युलर मोर्चा ज्वाइन कर लिया है। शिवपाल के इस कदम पर जहाँ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव साफ़ तौर पर कुछ नहीं बोलते तो वहीँ राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने इस मोर्चे पर इशारों ही इशारों में तंज कसा है।

इटावा में बोले रामगोपाल यादव :

सपा के सबसे बड़े गढ़ इटावा पहुंचे रामगोपाल यादव ने भाजपा की उपलब्धियों के दावे पर कहा कि 2014 से पहले मोदी वोट मांगने समय कहा करते थे कि सत्ता में आने के बाद हर साल दो करोड़ बेरोजगार नौजवानों को नौकरी देंगे लेकिन सरकार में आने के बाद भी युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने कारोबारियों के धंधे बंद करा दिये हैं। इतना ही नहीं कारोबारियों ने अपने अपने यहां 40-40 फीसदी से अधिक कर्मियों की छुट्टी कर दी है जिनकी संख्या करोड़ों में है। हर साल दो करोड़ लोगों को नौकरी देने की जगह सरकार ने कई करोड़ नए बेरोजगार पैदा कर दिये हैं।

[penci_blockquote style=”style-2″ align=”none” author=””]शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा बनाने से सपा की मुश्किलें बढ़ गयी हैं[/penci_blockquote]

सेक्युलर मोर्चे पर कसा तंज :

प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन से भाजपा की करारी हार के बाद अब सभी की नजर उत्तर प्रदेश पर लगी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा दोबारा सत्ता में आने की बात कह रही हो लेकिन असलियत में सत्ता से बहुत दूर जाने वाले हैं। राजस्थान सहित मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की करारी हार होने वाली है। शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे पर रामगोपाल यादव ने कमेंट तक करने से इनकार कर दिया लेकिन पूर्व में अमर सिंह द्वारा गठित पार्टी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उसने 403 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे लेकिन आज यह पार्टी कहां है किसी को पता है क्या ?

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें