सपा ने भाजपा सरकार पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के इशारे पर अल्पसंख्यकों, दलितों, पिछड़ों व मुसलमानों को समाप्त करने का कुचक्र करने का आरोप लगाते हुए केंद्र व राज्य सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी संघर्ष का ऐलान किया है. उत्तर प्रदेश विधानसभा में विरोधी दल के नेता व समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोविंद चौधरी ने गुरुवार की रात्रि केंद्र की नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला.

आरएसएस के इशारे पर बीजेपी कर रही काम

रामगोविंद चौधरी ने आरोप लगाया कि देश व उत्तर प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है तभी से आरएसएस के इशारे पर सरकार पिछड़े वर्ग, दलित, मुसलमान व अल्पसंख्यकों का दमन कर रही है. महाराष्ट्र की हालिया घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि महाराष्ट्र की घटना से भाजपा का दलित विरोधी चेहरा उजागर हो गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार एक रणनीति के तहत दलितों, मुसलमानों, पिछड़े वर्ग के लोगों व अल्पसंख्यकों को नेस्तनाबूद करने पर आमादा है. इस वर्ग के लोगों के साथ जमकर अत्याचार हो रहा है. इसके साथ ही जुल्म, ज्यादती और प्रताड़ना के जरिए इनको समाप्त करने का कुचक्र किया जा रहा है.

स्लॉटर हाउस बंद करने की आड़ में मुसलमानों का दमन किया

उत्तर प्रदेश में सरकार बनते ही योगी सरकार ने स्लॉटर हाउस बंद करने की आड़ में मुसलमानों का दमन किया. सहारनपुर में दलितों पर बर्बर अत्याचार किया गया. दलितों की लड़ाई लड़ने वाले को जेल भेजा गया. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी भाजपा सरकार के दमनकारी नीतियों के खिलाफ अहिंसात्मक तरीके से महात्मा गांधी, डॉ. राम मनोहर लोहिया व लोकनायक जयप्रकाश नारायण के दिखाए गए रास्ते का अनुसरण करते हुए राष्ट्रव्यापी संघर्ष करेगी.

तीन तलाक पर भी भाजपा का किया विरोध

उन्होंने तीन तलाक के मसले पर भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पति व पत्नी के मध्य झगड़ा होना स्वाभाविक है. यह प्राकृतिक स्वभाव है. उन्होंने इसके साथ ही कहा यह झगड़ा न कभी मिटा है और न कभी मिटेगा. उन्होंने कहा कि तीन तलाक सभी मुस्लिम तो कर नहीं रहे. हिंदुओं में तलाक के हजारों मुकदमें विचाराधीन है. रामगोविंद चौधरी ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार प्रस्तावित कानून के जरिए मुसलमानों का दमन करना चाहती है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें