समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता मोहम्मद आज़म खान के खिलाफ चार्जशीट लगाने के लिए रामपुर पुलिस को उत्तर प्रदेश सरकार ने अनुमति दे दी है!

क्या है मामला? :

मामला 2017 का है जब सपा नेता मोहम्मद आज़म खान ने रामपुर में भाषण देते हुए भारतीय सेना पर अमर्यादित टिप्पणी की थी! इस मामले को लेकर भाजपा नेता और लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष आकाश सक्सेना ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी जिस पर जांच कर रामपुर पुलिस ने आरोप पत्र तैयार कर लिया था लेकिन क्योंकि आरोपी आज़म खान विधान सभा के सदस्य हैं इसलिए उनके विरुद्ध मुक़दमा चलाने से पहले रामपुर पुलिस ने शासन से अनुमति मांगी थी! अब शासन से अनुमति मिलने के बाद पुलिस आज़म खान के विरुद्ध न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल करेगी जिसके बाद अदालत में आज़म खान के विरुद्ध केस चलेगा !

मुश्किल में आजम खान:

समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान इस बार 2017 में दिए गए उस भाषण के चलते मुश्किलों में घिर गये हैं जो उन्होंने रामपुर में अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिया था ! इस भाषण में आज़म खान ने भारतीय सेना को निशाना बनाते हुए सेना पर अमर्यादित टिप्पणी की थी.

भाजपा नेता ने की थी शिकायत:

भाषण में भारतीय सेना को लेकर की गयी इस टिप्पणी को सेना का अपमान मानते हुए भाजपा नेता और लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष आकाश सक्सेना ने रामपुर की सिविल लाइन कोतवाली में आज़म खान के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज करायी थी. आकाश सक्सेना की शिकायत पर रामपुर पुलिस ने जांच की थी जिसके बाद भाषण की सीडी फोरेंसिक जाँच कराइ कराई गई. फोरेंसिक जांच मे आज़म खान की ही आवाज़ होना साबित हुआ.

एडिशनल एसपी सुधा सिंह ने बताया की पुलिस ने इस सम्बन्ध में वादी आकाश सक्सेना के और आरोपी आज़म खान के बयान भी दर्ज किये थे. आरोप पत्र तैयार कर लेने के बाद आज़म खान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने के लिए पुलिस ने उत्तर प्रदश सरकार से अनुमति मांगी थी. शासन ने अब इस मामले में आज़म खान के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किये जाने को हरी झंडी दिखा दी है.

चंदौली: शिक्षामित्रों ने दी अपने दिवंगत साथियों को श्रद्धांजलि

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें