उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में मनचले लफंगों के हौसले पस्त होने का नाम नहीं ले रहे हैं और मनचले लगातार महिलाओं और युवतियों को अपना निशाना बना रहे हैं लेकिन पुलिस शिकायतों के बाद भी कार्यवाही करने के लिए तैयार नहीं है ।

क्या है मामला:

ताजा मामला मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र का है, जहां एक युवती की दोस्ती 4 साल पहले खैर नगर के रहने वाले युवक सिराज से हो गई थी.

आरोप है कि सिराज दोस्ती का फायदा उठाकर युवती को घर ले गया और अपने घर पर ही उसे नशा दे दिया.

जिसके बाद सिराज ने युवती के साथ बलात्कार किया और अश्लील वीडियो भी बना ली.

पुलिस नहीं दिखा रही मामले में गंभीरता:

आरोप है इस प्रकरण के बाद सिराज ने युवती को लगातार ब्लैकमेल किया और 4 लाख रुपये तक युवती से ले लिए लेकिन जब हद से ज्यादा आरोपी युवती को परेशान करने लगा तो युवती ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी.

लेकिन पुलिस ने पूरे मामले में कोई गंभीरता नहीं दिखाई. जिसके बाद युवती ने न्यायालय की शरण ली और न्यायालय ने मामले की जांच थाना मेडिकल पुलिस को सौंप दी. वहां भी कोई कार्यवाही नही की गयी बल्कि महिला पर ही आरोपियों से सुलह करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया.

पुलिस ने दिया कार्रवाई का भरोसा:

उधर युवती ने आरोप लगाया कि आरोपी अपने साथियों के साथ मिलकर लगातार फोन कॉल और अन्य माध्यमों से उसे जान से मारने की धमकी व चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी दे रहा है.

साथ ही सुलह ना करने पर नौकरी से आते जाते वक्त महिला के अपहरण की भी धमकी दे रहा है, अब तंग आकर युवती ने पुलिस अधिकारियों से इसकी शिकायत की जहां अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेते हुए छानबीन शुरू कर दी है और छानबीन के बाद ही पूरे प्रकरण में कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है.

पुलिस पर भी उठे सवाल:

वहीं इन सब से घबराई युवती ने आशंका जताई कि या तो आरोपी उसकी हत्या कर देंगे या फिर पुलिस से सेटिंग करके उसको या परिवार को किसी भी झूठे मामले में फंसा कर फैसले का दबाव बना सकते हैं.

ऐसे में सवाल थाना मेडिकल पुलिस पर भी उठ रहे हैं. पुलिस सब कुछ जान कर भी अनजान क्यों बन रही है और क्यों आरोपियों के साथ युवती का फैसला कराने के लिए युवती पर दबाव बना रही है हालांकि तमाम बातें अब अधिकारियों की जांच में सामने आएंगी इसके बाद ही निश्चित तौर पर आरोपी के साथ थाना पुलिस पर भी कार्यवाही होना तय है ।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें