भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम की अथक कोशिशों से उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर मीट के लिए पूरी तरह तैयार है। इन्वेस्टर मीट में आने वाले अतिथियों के स्वागत के इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। साथ ही राजधानी लखनऊ को भी खूबसूरत तरीके से सजाया जा रहा है।

सुरक्षा के भी चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। ये इन्वेस्टर मीट कई मायनों में एतिहासिक और अनूठी होगी। सरकार की कोशिश है कि उत्तर प्रदेश में निवेश कराकर न सिर्फ प्रदेश को विकास की दौड में सबसे आगे ले आया जाए बल्कि युवाओं के लिए रोजगार के बड़े अवसर भी तैयार किए जाएं।

प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बदले माहौल के बीच देश और दुनिया की उद्योग जगत की हस्तियों की नजर आज उत्तर प्रदेश पर है। यूपी की कानून व्यवस्था बेहतर करने और भ्रष्टाचार पर काबू पाने के चलते तमाम उद्योगपति अब प्रदेश में निवेश करना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में इन्वेस्टर मीट की सफलता के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूरी टीम चौबीस घंटे काम कर रही है। असल मायने में यही जनता की सेवा है जिसके लिए उत्तर प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को जनादेश दिया था।

यह इन्वेस्टर मीट के लिए किए जा रहे प्रयासों की सफलता ही है कि मुंबई में पिछले दिनों टाटा, अंबानी, बिड़ला, बजाज और हिंदुजा जैसे बड़े व्यापारिक समूहों के अगुवाओं ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और निवेश की इच्छा जताई।

शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि यूपी में निवेश की संभावनाएं बढी हैं और ये इन्वेस्टर मीट प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। यूपी में निवेश से न सिर्फ प्रदेश की तरक्की होगी बल्कि रोजगार के भी बड़े अवसर पैदा होंगे। रोजगार की आस में घर बार छोड़कर दूसरे प्रदेशों में जाने के लिए मजबूर होने वाले युवाओं का पलायन भी इससे रूकेगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें