उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही सुरक्षा के तमान दावे करते हों लेकिन हकीकत में ये बात केवल हवा-हवाई साबित हो रही है। जो हम आप को दिखाने जा रहे हैं उससे जनता की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जी हां! सुरक्षा को लेकर मुरादाबाद पुलिस कितनी संजीदा है आप को खुद ही हमारी इस खास रिपोर्ट को देख कर पता चल जायेगा।

मुरादाबाद के सबसे व्यस्त इलाके की पुलिस चौकी फैजगंज का रियल्टी चेक करने जब रिपोर्टर पहुंचे तो चौकी में घुप अंधेरा पड़ा था। चौकी के गेट पर भी कुण्डी लगी हुई थी। वहीं चौकी से सटे कमरे में से एक सिपाही निकल कर आया। जब हमारे संवाददाता ने सिपाही अरुण कुमार से जानकरी ली कि चौकी इंचार्ज कहां हैं तो वह अपने साहब की तरफदारी में जुट गया। सिपाही झूठ पर झूठ बोलता चला गया। सिपाही ने पहले बताया कि चौकी इंचार्ज साहब क्षेत्र में हैं और फिर दोबारा झूठ बोलते हुए कहा कि चौकी इंचार्ज थाने गए हैं। जब सिपाही से जानकारी की गई कि आप की ड्यूटी कहां लगी है तो वह बड़े रुआब में कहने लगा कि नाईट में लेपर्ड से गस्त की ड्यूटी है।

सिपाही कमरे में आराम फरमा रहा था हद की तो सारी सीमाएं उस समय पार हो गई जब सिपाही से उनके इंचार्ज का नाम पूछ लिया। सिपाही को अपने साहब का ही नाम नहीं पता था। वह कमरे में गया और नाम पढ़कर आया फिर बताया। इससे आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि मुरादाबाद पुलिस किस तरह से आप को सुरक्षा दे सकती है। इस क्रम में जब टीम मुरादाबाद की मकबरा पुलिस चौकी का रियल्टी चेक करने पहुंची तो यहां का नजारा बेहद चौंकाने वाला था। चौकी का गेट खुला हुआ था चौकी में लगी घड़ी में 11:45 का समय हो रहा था। चौकी में पुलिस नदारत थी, साथ चौकी की टेबल पर जरुरी कागजात और फ़ॉइले रखी हुई थी।

करीब आधा घंटा बीत चुका था मगर दूर-दूर तक किसी पुलिसकर्मी का पता नहीं था। इस क्रम में जब टीम गुलाबबाड़ी पुलिस चौकी पहुंची तो यहां पर भी पुलिस नदारत थी और चौकी के गेट में कुण्डी लगी हुई थी। चौकी इंचार्ज की सीट भी खाली पड़ी थी। टीम शहर के मुख्य चौराहे जामामस्जिद झा से उत्तराखंड को जाने वाला मार्ग भी है उस चौराहे पर भी पुलिस दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही थी। इस से साफ जाहिर होता है कि पुलिस कितनी मुस्तैदी से सुरक्षा में तैनात है। तस्वीरों ने पुलिस के सुरक्षा तंत्र पर सवालिया निशान लगा दिए हैं। इस संबंध में जब एसएसपी मुरादाबाद डॉ. प्रतिंदर से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने जांच कराकर कार्रवाई की बात कही है।

[foogallery id=”170691″]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें