देश के सीमा पर प्रहरी के रूप में खड़े होकर अपने देश की रक्षा के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले सेना जवानों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जब तक शरीर में जान नहीं रहेगी तब तक देश की रक्षा कैसे की जा सकती है। ऐसा ही एक मामला लखनऊ के गोमतीनगर स्थित विनीत खंड में सामने आया है जहां सेना के जवानों को रिजेक्ट राजमा सप्लाई की जा रही है। ऐसे ही एक ट्रक में माल भरते समय फूड विभाग के अफसरों ने पकड़ा है। जिसके बाद हड़कंप मच गया है।

बता दें कि राजधानी के गोमतीनगर स्थित विनीत खंड में एक ट्रक में राजमा भरा जा रहा था। बताया जा रहा है ट्रक में भरा जा रहा राजमा बेहद घटिया क्वालिटी का व रिजेक्टेड था। जिसकी सूचना किसी ने खाद्य विभाग को दी। मामले की जानकारी होते ही मौके पर खाद्य विभाग के अधिकारियों ने छापा मार दिया। जिसके बाद ट्रक में भरे जा रहे माल की जांच शुरू कर दी। प्रथम दृष्टया ही अधिकारियों को खराब क्वालिटी का राजमा प्रतीत हुआ। जिसके बाद अधिकारियों ने गहनता से पूछताछ की।

सेना को होता है राजमा सप्लाई

खाद्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रिजेक्टेड राजमा सप्लाई किए जाने की सूचना मिली थी। जिसके बाद छापा मारकर जब कर्मचारियों से गहनता से पूछताछ की तो पता चला कि ट्रक में भरे जा रहे राजमा को सेना को सप्लाई किया जाता था। सेना के जवानों के सेहत के साथ इस तरह से खिलवाड़ किया जाना बेहद ही निन्दनीय है। बहरहाल अधिकारियों ने ट्रक को जब्त कर राजमा के नमूने जांच के लिए लैब भेज दिया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद राजमा सप्लाई करने वाले फर्म पर जांच बैठाकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः सीएम योगी करेंगे विशेष संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़े का शुभारंभ

ये भी पढ़ेंः लखनऊ लौटते वक्त अचानक गागलहेड़ी थाना पहुंचे डीजीपी, व्यवस्थाएं देख हुए खुश

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें