उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा 2022 के नतीजे जारी हो गए हैं, इस बार के यूपी बीएड एग्जाम में प्रयागराज के छात्रों ने परचम फहराया

उत्तर प्रदेश बीएड ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (Uttar Pradesh B.Ed Joint Entrance Examination Result) का रिजल्ट जारी हो चुका है.

कैंडिडेट्स जिन्होंने इस साल की यूपी बीएड परीक्षा दी हो, वे नतीजे (UP B.Ed Result 2022) देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

यूपी बीएड की ऑफीशियल वेबसाइट का पता है – upbed2022.in इसके अलावा इस साल की परीक्षा का आयोजन करने वाली यूनिवर्सिटी यानी महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय, बरेली की ऑफीशियल वेबसाइट पर भी रिजल्ट चेक किया जा सकता है. इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है – www.mjpru.in

उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा 2022 के नतीजे जारी हो गए हैं, इस बार के यूपी बीएड एग्जाम में प्रयागराज के छात्रों ने परचम फहराया

इस बार के यूपी बीएड एग्जाम में प्रयागराज के छात्रों ने परचम फहराया. न केवल यूपी बीएड परीक्षा की टॉपर प्रयागराज से हैं बल्कि दूसरे और तीसरे पायदान पर भी यहीं के छात्र हैं. प्रयागराज की रागिनी यादव ने 359.666 प्रतिशत अंकों के साथ परीक्षा में टॉप किया. वहीं यहीं की नीतू देवी 358.000 अंकों के साथ दूसरे और अभय कुमार गुप्ता 349.333 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

इस बार की यूपी बीएड परीक्षा का आयोजन महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय बरेली द्वारा किया गया था और रिजल्ट भी यहीं के कुलपति प्रो. केपी सिंह द्वारा जारी किया गया. इस बार कुल 667463 स्टूडेंट्स परीक्षा में बैठे जिसमें से 615021 छात्रों के नतीजे घोषित किए गए हैं.

उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन 06 जुलाई 2022 के दिन यूपी के 75 जिलों में किया गया था. परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित हुई थी. आज सुबह इस स्टेट लेवल एंट्रेंस एग्जामिशन के नतीजे जारी हुए हैं.

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें