राजधानी के आलमबाग थाना क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में सेवानिवृत फौजी की मौत हो गयी। उसका शव सड़क किनारे पड़ा मिला। शव देखते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की तलासी ली तो जेब में वोटर कार्ड और डायरी मिली। पास मिले वोटरकार्ड व डायरी से फोन नंबर से परिजनों को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही उसके घर में कोहराम मच गया। परिजनों के मौके पर आने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, आलमबाग के पटेल नगर में सुबह सड़क पर युवक का शव देख क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक की तलाशी ली तो पास से मिले पहचान पत्र से मृतक का शिनाख्त शमसेर चंद्र (38) पुत्र किशन चंद्र निवासी भरसारी पिथौरागढ़ उत्तराखंड के रूप में हुई। मृतक के पास से मिली डायरी में नंबरों के आधार पर पुलिस ने परिजनों को सूचना दे शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

आलमबाग थाना प्रभारी आशुतोष त्रिपाठी ने जानकारी दी कि मृतक आर्मी से सेवानिवृत्त है जो दो दिन पूर्व ही कैंट निलमत्तथा क्षेत्र निवासी चंदरु सिंह भंडारी के घर मिलने आया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक कल रात दिल्ली जाने के लिए चारबाग रेलवे स्टेशन जाने की बात कह निकला था।

पटेल नगर कैसे पहुंचा यह बात स्पष्ट नहीं हो पाया है। मृतक के शरीर पर टायर के निशान मिले है। मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गयी है। शव की मौत की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट हो पायेगा। हालांकि स्थानीय लोगों ने लूटपाट के बाद गाड़ी चढ़ाकर हत्या किये जाने की आशंका जताई है। पुलिस का कहना है कि मौत की असली वजह पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगी। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें