जौनपुर जिले के नेवढ़िया थाना क्षेत्र के बनेवरा (बोड़रापुर) गाँव मे विदाई न करने पर रिटायर्ड फौजी ने अपने 70 वर्षीय ससुर को सोमवार की रात लगभग 11: 30 बजे गोली मारकर हत्या कर दी। जब फायरिंग की आवाज सुनकर ग्राम प्रधान दिनेश सिंह, अन्य ग्रामीणो के साथ उसे पकड़ना चाहा तो उसने उन लोगो के ऊपर भी फायर कर दिया. जिससे ग्राम प्रधान दिनेश सिंह, दिनेश पटेल, धर्मेन्द पटेल व गोलू कन्नौजिया घायल हो गये। जिससे गाँव में अफरा तफरी मच गयीं।

क्या है पूरा मामला?

प्राप्त जानकारी के अनुसार बनेवरा (बोड़रापुर) गांव निवासी राजनाथ सिंह अपनी पांचवी पुत्री किरन से मई सन 2004 में नेवढ़िया थाना क्षेत्र के मधुपुर गुतवन गाँव के फौजी के जवान धीरेन्द्र सिंह उर्फ देवेन्द्र पुत्र राजेन्द्र सिंह से शादी किया था।मृतक की बेटी किरन सिंह ने अपने दोनों बच्चे शिवम 12 वर्ष व शुभम 10 वर्ष के रक्षाबन्धन के पर्व पर मायके आयी थी।

विदाई करने से मना करने पर दामाद हुआ आपे से बाहर:

रविवार को दामाद ने अपनी पत्नी को विदाई कराने के लिए आया था। ससुर ने अपने दामाद को सोमवार की सुबह यह कहकर वापस कर दिया की विदाई दस दिन बाद होगी जो उसको यह नागवार गुजरा।

वापस जाकर अपने घर से लाइसेंसी 12 बोर की दो नालजी बन्दूक लेकर उसी दिन रात को अचानक ससुराल आ धमका। गुस्से में दामाद जोर-जोर चिल्लाने लगा। ससुर ने पूछा कि क्या बात है तो दामाद ने कहा कि हम अपनी पत्नी व बच्चों को अभी लेकर घर जाएंगे।

हवाई फायरिंग के बाद ससुर को मारी गोली:

ससुर ने मना किया तो दामाद आक्रोश में होकर अपने लाइसेंसी बंदूक से पहले एक गोली हवाई फायरिंग की और दूसरा गोली अपने ससुर के पेट मे मार दिया। जिससे वह लुहुलुहान होकर वह गिर पड़े।

आवाज सुनकर जब ग्राम प्रधान दिनेश सिंह समेत ग्रामीण घटना स्थल की तरफ दौड़े तो तीसरी फायरिंग उन लोगो के ऊपर फायर कर दिया जिससे ग्राम प्रधान समेत चार अन्य घायल हो गये।मौके पर ससुर की मौत हो गयी।

गाँव मे तनाव को देखते हुए मौके पर एसपी ग्रामीण संजय राय, क्षेत्राधिकारी मड़ियाहूं रामभवन यादव सहित सर्किल के रामपुर, सुरेरी मय फोर्स गाँव मे पहुँच गयीं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया। इस सन्दर्भ में थानाध्यक्ष नेवढ़िया विनोद यादव ने बताया कि मृतक की पत्नी कमला देवी के तहरीर पर 302,307,504 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आरोपी दामाद को असलाह सहित गिरफ्तार कर लिया गया है।पुलिस का कहना है कि दोषी पर उचित कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट: तन्मय बरनवाल

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश न्यूज़ ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें