प्रदेश सरकार राजस्व को बढ़ाने और प्रदेश से भष्ट्राचार को समाप्त करने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। लेकिन सरकार के कुछ अधिकारी अपने सरकार के नियमों को ताक पर रखकर कानून की धज्जियां उड़ा रहे है। ताजा मामला कानपुर आरटीओ प्रर्वतन राकेश सिंह का है।

इलाके से गुजरते है सैकड़ों गाड़ी

कानपुर महानगर के सजेती स्थित अलिहापुर टोलप्लाज़ा से रोजाना पास होते है सैकडों खनिज ओवर लोडेड ट्रक।

अलिहापुर टोलप्लाज़ा नियमानुसार ओवरलोड ट्रकों से भार अनुरूप टोल वसूल कर जाने देते है आगे।

टोलप्लाज़ा ओवर लोड ट्रकों की पूर्ण  जानकारी मय ट्रक नम्बरों के ईमेल द्वारा साझा करता है कानपुर आरटीओ प्रवर्तन राकेश सिंह से।

पूर्ण जानकारी उपलब्ध होने के बाउजूद आरटीओ प्रवर्तन राकेश सिंह नही करते ओवर लोड ट्रकों पर कोई कार्यवाही !

आरटीओ प्रवर्तन राकेश सिंह की लापरवाही के चलते प्रदेश सरकार को लग रहा राजस्व का चूना

ओवर लोडेड ट्रकों के आवागमन से नेशनल हाइवे होता है छति-ग्रस्त ।

हमीर पुर जिला खनन के मामले आगे

प्रदेश का हमीरपुर ज़िला खनन के लिए पहचाना जाता है। खनिज प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जारी निर्माणा कार्य के लिए उपयोग में लाया जाता है।  जिसे बड़े – बड़े ट्रकों के माध्यम से पहुंचाया जाता है परिवहन विभाग ने लोडिंग के लिए कई नियम बना रखे है। जिससे ओवर लोडिंग न हो सके परंतु सरकार से मोटी तनख्वाहें लेने वाले आरटीओ प्रवर्तन राकेश सिंह जैसे अधिकारी खनिज माफियाओं को राजस्व लूट की खुली छूट देते है।।

जी हां यह पूर्ण सत्य है क्योंकि जो लिस्ट हमारे पास मौजूद है वह यह बताने के लिए पर्याप्त है कि पूर्ण जानकारी होने के बाद भी आरटीओ प्रवर्तन राकेश सिंह ने अपनी आंखों में पट्टी बांध रखी है। ओवर लोडिंग पर कोई कार्यवाही न करने का पूर्ण मन बना रखा है 29 दिंसबर को अलिहापुर टोलप्लाज़ा से 999 ओवर लोड ट्रक गुजरे और सभी के हिसाब से टोल वसूला गया और इसकी पूर्ण लिस्ट कार्रवाई हेतु आरटीओ प्रवर्तन राकेश सिंह को ई मेल के माध्यम से भेज दी गयी।

परंतु आरटीओ साहब ने कोई संज्ञान लिया इसी तरह पिछले लगभग 3 महीनों से टोलप्लाज़ा कर्मचारी डेली ओवरलोड ट्रकों की सूचना आरटीओ प्रवर्तन राकेश सिंह को ई मेल के द्वारा देते आ रहे है। परंतु कार्रवाई कुछ भी नही हो सकी। जब इस प्रकरण में कानपुर आरटीओ प्रवर्तन राकेश सिंह से जानकारी करनी चाही तो वह चुप्पी साधते हुए बोले कि आप ट्रांसपोर्ट कमिश्नर उत्तर प्रदेश से जानकारी लीजिए हम आपको कोई भी जानकारी नही दे सकते।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें