राष्ट्रीय लोकदल उ0प्र0 के अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद ने बेरोजगार नवयुवकों पर लाठी चार्ज की भर्त्सना करते हुये कहा है कि भाजपा शासन की यह बर्बरता निदंनीय है क्योंकि देश के प्रधानमंत्री ने स्वयं बेरोजगारों (vidhan sabha) को नौकरियां देने का वायदा 3 वर्ष पूर्व किया था। वादे के अनुसार 25 प्रतिशत भी नौकरियां नहीं दी गई। प्रदेश में बेरोजगारी एवं बेकारी की तादात दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है अतः नवयुवकों में अंसन्तोष होना स्वाभाविक है।

मेडिकल आफीसर्स बेसिक कोर्स के समापन पर ‘रस्मी परेड’ की तस्वीरें!

लाठीचार्ज से घायल हुए बेरोजगार

  • डाॅ0 अहमद ने कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकार क्षेत्र में प्रकाशित नौकरियों की लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त अभ्यर्थियों को नौकरियों में भाजपा सरकार गठित होते ही रोक लगा दी गई।
  • इन नौकरियो में कनिष्ठ सहायक, ग्राम विकास अधिकारी, सहायक लेखाकार आदि की लिखित परीक्षा टाइपिंग एवं जांच प्रक्रिया के साथ ही साक्षात्कार तक हो चुका है।
  • विगत कई दिनों से ये बेरोजगार लक्ष्मण मेला मैदान में संघर्षरत है।
  • इसी क्रम में प्रमुख सचिव कार्मिक से वार्ता विफल होने के पश्चात बेरोजगारों ने विधान भवन घेरने का निश्चय किया तभी शासन को बर्बरता पूर्ण कार्यवाही ने पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करा दिया और सैकड़ों नवजवान घायल हो गये।

धर्मेंद्र सोती ने वर्ल्ड ट्रांसप्लांट गेम्स में जीता कांस्य पदक!

11 जुलाई को घेरेंगे विधानसभा

  • रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शान्तिपूर्ण ढंग से आन्दोलन चला रहे इन बेरोजगारों ने लोकतंत्र में अपनी बात कहने का उचित माध्यम अपनाया।
  • परन्तु उनके आन्दोलन एवं संघर्ष को बर्बरतापूर्ण तरीके से दबाना लोकतंत्र की हत्या एवं बेरोजगार युवक एवं भाजपा शासन द्वारा घोखा खाया हुआ किसान दिनांक 11 जुलाई को राष्ट्रीय लोकदल के महासचिव जयंत चौधरी के नेतृत्व में विधान सभा का घेराव करेगा।
  • प्रदेश में (vidhan sabha) किसानों और बेरोजगारों की लड़ाई को आर पार की लड़ाई मानकर राष्ट्रीय लोकदल संघर्ष जारी रखेगा।

नशे में धुत सिपाही ने हवाई फायरिंग कर फैलाई दहशत!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें