उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में नेशनल हाइवे-2 पर एक अनियंत्रित ट्रक ने टैम्पो और कार को जबरदस्त टक्कर मार दी। इस हादसे में 5 सेकेण्ड के भीतर 13 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त ट्रक की स्पीड काफी अधिक थी। चालक ट्रक को नियंत्रित नहीं कर सका, जिसके बाद उसने पहले टैम्पो को टक्कर मारी फिर वह कार से जाकर टकरा गई। हादसे के बाद आसपास के लोग वहां आ गए। उन्होंने हादसे में दबे लोगों को बाहर निकाला और आसपास के अस्पतालों तक पहुंचाया। डॉक्टरों ने 10 को तत्काल मृत घोषित कर दिया। ईलाज के दौरान तीन और लोगों ने दम तोड़ दिया। अभी भी एक घायल का ईलाज चल रहा है। एसपी फिरोजाबाद मनोज कुमार ने कहा कि सभी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में लेकर मामले की पड़ताल की जा रही है।

road accident in firozabad: 13 people dead after truck loses control

जानकारी के मुताबिक, फिरोजाबाद जिला के सिरसागंज के सोथरा रोड पर ओवरब्रिज बन रहा है। रविवार को यहां से गुजरा रहा ट्रक मुड़ने की कोशिश कर रहा था, उसी दौरान वह पलट गया। ट्रक के नीचे पास से ही गुजर रही वैगनआर कार और टेंपों दब गए। हादसे के वक्त कार और ऑटो में 6-6 लोग सवार थे। हादसे में 2 राहगीर भी चपेट में आ गए। घायलों को फिरोजाबाद और शिकोहाबाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस भीषण हादसे के बाद ट्रक का चालक मौके से भागने में सफल हो गया। वहीं घायल कंडक्टर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में मरने वाले लोगों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।

कई वाहनों के आपस में टकराने का ये कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले 8 नवंबर 2017 को उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में यमुना एक्सप्रेस-वे पर एक के बाद एक डेढ़ दर्जन गाड़ियां आपस में टकरा गईं थीं। इस घटना में दो दर्जन से ज्यादा लोग मामूली रूप से घायल हो गए थे। इस घटना के एक दिन बाद 9 नवंबर 2017 दिल्ली-आगरा एक्सप्रेस-वे पर फिर घने कोहरे के कारण एक के बाद एक 20 वाहन आपस में भिड़ गए थे। इस भीषण एक्सीडेंट में एक महिला की मौत हो गई थी जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे। वहीं पिछली 19 दिसंबर 2017 को भी बांगरमऊ क्षेत्र में करीब 20 गाड़ियां आपस में टकराई थीं। जबकि 28 दिसंबर 2017 को भी करीब एक दर्जन वाहन आपस में भिड़ गए थे। इस हादसे में 3 लोगों की मौत जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें