यूपी में तेज रफ्तार का कहर लगातार जारी है। आये दिन रफ्तार की वजह से कई घरों का चिराग बुझ जा रहा है लेकिन फिर भी लोग सबक नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला यूपी के बिजनौर, मेरठ और लखनऊ जिला का है यहां हुए 4 सड़क हादसों में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। हादसे इतने भयंकर थे कि देखने वालों की रूह तक कांप गई। हादसे से मौके पर चीखपुकार मच गई। राहगीरों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, यहां उनका इलाज चल रहा है कुछ को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। पुलिस ने सभी मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोलस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में लेकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

इटौंजा में तीन घंटे ट्रक में फंसा रहा ड्राइवर और क्लीनर

राजधानी लखनऊ के इटौंजा थाना क्षेत्र में बाइक सवार को बचाने के चक्कर में एक ट्रक मंगलवार सुबह 8:45 बजे अनियंत्रित होकर बसहरी पुल के पास पलटते हुए ट्रक खाई में गिरा। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रक कई पल्थे खाते हुए मुंह के बल करीब 15 फीट नीचे जा गिरा। इस भीषण हादसे में ट्रक ड्राइवर मो. इस्लाम (40) और क्लीनर रवि (30) उसी में फंस गए। राहगीरों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने करीब 3 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद दोपहर 12:00 बजे क्लीनर और ड्राइवर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहन को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की।

पारा में सड़क हादसा, पीड़ित का इलाज नहीं कर रहा ट्रॉमा

राजधानी के पारा थाना क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के सर्विस लेन पर दो कार के आपस में टकरा जाने से घायल हुए व्यक्ति को इलाज के लिए ट्रॉमा में भर्ती कराया गया। यहां सरकारी इलाज के दावे हवा हवाई लगे। पीड़ितों की मदद करने के बजाय ट्रामा सेंटर कागज़ों पर पीड़ितों को मदद देता दिखा। हादसे में गुफरान, अल्लो जो काफी गंभीर है उन्हें डॉक्टर लिम्ब सेंटर और लिम्ब सेंटर से ट्रामा दौड़ा रहे थे। डॉक्टर ऑपरेशन के लिए 50,000 रुपये का खर्च बता रहे थे। घटवालों का कहना था कि इतना पैसा कहां से लाएं। मरीज घण्टों तड़पता रहा लेकिन उसे इलाज नहीं मिल रहा था।

मेरठ में तेज रफ्तार का कहर, दर्जनों घायल

मेरठ में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला यहां हाईवे पर यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई। हादसा इतना भयंकर था कि दर्जनभर यात्री हादसे में घायल हो गए। इनमें से 2 की हालत गम्भीर बनी हुई है। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने कई यात्रियों को सीएचसी में भी भर्ती कराया है। ये घटना थाना परतापुर क्षेत्र के रिठानी रोड़ की पर आज सुबह हुई।

डग्गामार बस व डीसीएम की टक्कर में 3 की मौत

यूपी के बिजनौर जिला के चांदपुर थाना क्षेत्र के हीमपुर बुजुर्ग में एक डग्गामार बस व डीसीएम की ज़बरदस्त टक्कर में
तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दर्जन भर यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में तीन की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि सरिया लदी डीसीएम बस से टकरा गई। इस हादसे में सरिया यात्रियों के घुस गई और उनकी मौत हो गई। पुलिस ने पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहन को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की। घटना की सूचना मिलते ही मृतकों के घरों में कोहराम मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें- निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारियों का लखनऊ में प्रदेशव्यापी आंदोलन

ये भी पढ़ें- बेईमान है रायबरेली का कप्तान और पुलिस, करवा दी नोमान की हत्या: अखिलेश

ये भी पढ़ें- दिव्यांग ने 8 किमी तक ठेलिया पर ढोया पिता का शव, नहीं बची जान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें