एसएसपी कलानिधि नैथानी की इतनी सख्ती के बाद भी लखनऊ पुलिस अपराधों पर नियंत्रण करने में फेल साबित हो रही है। इसकी बानगी राजधानी लखनऊ के कैसरबाग, गोमतीनगर और जानकीपुरम थाना क्षेत्र में देखने को मिली। बदमाशों ने तीनों थाना क्षेत्रों में लूट की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस की नाक में दम कर दिया। कैसरबाग इलाके में ओडियन सिनेमा के पास गुरुवार शाम बेटी के साथ बाजार से लौट रही ब्यूटी पार्लर संचालिका से स्पोर्ट्स बाइक सवार दो बदमाशों ने पर्स लूट लिया। भीड़भाड़ वाले इलाके में सरेराह पर्स लूट की सूचना मिलते ही पुलिस भी सकते में आ गई। पीड़िता का आरोप है कि मौके पर पहुंची पुलिस खानापूर्ति करके लौट गई।

जानकारी के मुताबिक, नजरबाग निवासी शबा परवीन का सदर बाजार में कशिश नाम से ब्यूटी पार्लर है। उन्होंने बताया कि गुरुवार शाम वह बेटी मरियम के साथ मार्केटिंग के लिए सहारा गंज गई थीं। रिक्शे से लौटते समय वह जैसे ही ओडियन सिनेमा के पास पहुंचीं पीछे से आए केटीएम बाइक सवार दो बदमाशों ने झप्पटा मारकर उनका पर्स छीन लिया और बर्लिंगटन चौराहे कि ओर भाग निकले। उन्होंने बताया कि पर्स में 18 हजार रुपये, सोने की चेन और जरूरी दस्तावेज थे। इंस्पेक्टर कैसरबाग राजकुमार सिंह का कहना है कि अब तक थाने पर कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पुलिस और राहगीरों ने नहीं की मदद [/penci_blockquote]
पीड़िता शबा ने बताया कि पर्स लूटने के फौरन बाद बदमाश कुबेर बिल्डिंग के पास जाम में फंस गए। इस पर वह रिक्शे से उतरीं और शोर मचाते हुए उनके पीछे दौड़ पड़ीं। कई राहगीरों से उन्होंने मदद मांगी, लेकिन उनकी बात किसी ने भी न सुनी। जबतक वह जाम तक पहुंची बदमाशों ने बाइक एक गली में मोड़ ली और मौके से भाग निकले। उनका कहना है कि अगर मदद मिली होती तो बदमाश पकड़ा जाते।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]जानकीपुरम में महिला से पर्स लूट[/penci_blockquote]
मुंशी पुलिया इंदिरानगर निवासी शीबा हसन ने बताया कि वह गुरुवार सुबह करीब 11 बजे अपनी मां के साथ टेढ़ी पुलिया पर टेम्पो से उतरी और वहीं से वह रिक्शे पर बैठकर जानकीपुरम डॉक्टर के पास थेरेपी करवाने जा रही थीं। तभी सेक्टर आई के पास स्कूटी सवार दो बदमाशों ने झपट्टा मारकर पर्स छीन लिया। उन्होंने मदद के लिए शोर मचाया, लेकिन तब तक बदमाश भाग चुके थे। पीड़िता ने बताया पर्स में मोबाइल फोन व 20 हजार रुपये समेत डॉक्टर की रिपोर्ट व कुछ अन्य जरूरी दस्तावेज थे। इंस्पेक्टर जानकीपुरम राजकुमार ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल कर बदमाशों का सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]गोमतीनगर में पुलिसकर्मी बन छीन ले गए जेवर[/penci_blockquote]
गोमतीनगर के विरामखंड-7 में शरीफजहां परिवार के साथ रहती हैं। उनके बेटे सलमान ने बताया कि शाम करीब 4 बजे वह घर के बाहर खड़ी थीं। इस बीच बाइक सवार दो युवक उधर से गुजरे। आगे जाकर वह लोग बाइक मोड़कर उनके पास पहुंचे और खुद को पुलिसकर्मी बताया। उन लोगों ने कहा कि पास ही एक बड़ी लूट हुई है आप जूलरी उतारकर रख लीजिए। इस पर वह उनके झांसे में आ गईं और चेन व अंगूठी उतार ली। इस दौरान एक टप्पेबाज ने उनके हाथ से दोनों चीजें कागज में लपेटने के बहाने लेनी चाहीं। इस पर शरीफजहां उनका इरादा भांप गई और देने से मना कर दिया। इस पर टप्पेबाजों ने उनके हाथ से जूलरी छीन ली और उन्हें धक्का देकर मौके से भाग निकले। शरीफजहां के शोर मचाने पर आसपास के लोग दौड़े, लेकिन तब तक टप्पेबाज भाग चुके थे। इंस्पेक्टर गोमतीनगर रामसूरत सोनकर का कहना है पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस को पास के ही एक मकान से लुटेरों की फुटेज मिल गई है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें