उत्तर प्रदेश के की राजधानी लखनऊ की पुलिस जहाँ इस समय विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद से सवालों के घेरे में है। वहीं इस समय बदमाश पुलिसके नाक में दम करके कई चुनौती खड़ी किये हैं। शहर में अपराध की बाढ़ सी आ गई है, इस पर पुलिस लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है। ताजा मामला पीजीआई थाना क्षेत्र का है। यहां बेखौफ आधा दर्जन से अधिक नकाबपोश असलहों से लैस बदमाशों ने एक व्यापारी के घर धावा बोलकर डकैती की सनसनी खेज घटना को अंजाम दिया। बदमाशों ने परिवार के मुखिया और उसकी पत्नी को असलहे की नोक पर लेकर बंधक बना लिया और घर में घंटों लूटपाट की। लेकिन पांच सौ मीटर दूर स्थित पुलिस चौकी में पुलिसकर्मी चैन की नींद सोते रहे उन्हें इस दुस्साहसिक घटना की भनक तक नहीं लगी।

जब परिवारवालों ने विरोध किया तो बदमाशों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। बदमाशों के जाने के बाद पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीओ तनु उपाध्याय ने टीम के साथ घटनास्थल का मुआयना किया डॉग स्क्वॉड फिंगर प्रिंट दस्ते ने भी घटना स्थल की पड़ताल की। मौके पर पहुंची पुलिस ने नाकाबंदी कराई लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेकर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एसएसपी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द ही पुलिस बदमाशों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजेगी।

Robbery Loot at Businessman House Telibagh PGI Lucknow-1

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पुलिस चौकी से महज 500 मीटर दूर हुई घटना से हड़कंप [/penci_blockquote]
जानकारी के मुताबिक, घटना पीजीआई थाना क्षेत्र के तेलीबाग सुहानी खेड़ा स्थित मुख्य मार्ग की है। घटनास्थल से पुलिस चौकी महज 500 मीटर की दूरी पर है।लेकिन इस घटना की पुलिस की गश्त की पोल खोलकर रख दी है। यहां रहने वाले मोतीलाल अग्रवाल क्षेत्र के बड़े व्यापारियों में शामिल हैं। उनकी गोयल जनरल स्टोर के नाम से किराना दुकान है। बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर पर वे दुकान चलाते हैं जबकि परिवार प्रथम तल पर रहता है। उन्होंने बताया कि वो और उनकी पत्नी सरोज अपने कमरे में सो रहे थे जबकि बेटा आकाश और बेटी श्रद्धा दूसरे कमरे में सो रहे थे।

सुबह के करीब पांच बजे 4:00 नकाबपोश बदमाश हाथ में सरिया, पेंचकस और असलहे लेकर उनके कमरे में घुस आए और दंपती को काबू में कर लिया। बदमाशों ने उनसे तिजोरी और गोदाम की चाबी मांगी। व्यापारी दंपती ने पहले तो विरोध किया लेकिन जब बदमाशों ने बच्चों को मार डालने की धमकी दी तो मोतीलाल ने उन्हें चाबियां सौंप दीं। इसके बाद डकैतों ने तिजोरी से लाखों रुपये नगद और जेवरात लूट लिए। वहीं, गोदाम से भी काफी सामान निकाल लिया। सरोज की चेन, कंगन और कान के झुमके भी उतरवा लिए।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]एक शटर को काटकर घर में दाखिल हुए बदमाश[/penci_blockquote]
पीड़ित के मुताबिक, मकान के निचले हिस्से में जनरल स्टोर में 3 चैनल लगे हुए हैं। नकाबपोश डकैत तीन चैनल गेटों पर लगे पांच तालों को तोड़कर दंपती के कमरे तक पहुंचे थे। मोतीलाल ने बताया कि घर के मुख्य चैनल गेट पर लगे दो ताले, सीढ़ियों पर लगे चैनल का ताला और आवासीय तल के चैनल पर लगे दो तालों को तोड़ डाला था। पीड़ितों ने बताया कि बदमाशों ने असलहा तान दिया और रकम मांगने लगे। उन्होंने रकम ना होने की बात कही तो उनकी पत्नी को बदमाशों ने बाथरूम में बंद कर दिया और मोती लाल को चादर से बांधकर डाल दिया। इस दौरान बदमाशों की हरकत देख बच्चे सहम गए और चुपचाप ये नजारा देखते रहे। बदमाशों ने घर में रखी अलमारी को तोड़ दिया। बदमाशों ने अलमारी में रखी नगदी और जेवरात लूट लिए। मोतीलाल ने बताया कि डकैतों ने बच्चों को बिल्कुल भी परेशान नहीं किया लेकिन जाते-जाते उनके और पत्नी के हाथ-मुंह बांधकर उन्हें बाथरूम में बंद कर दिया। जब उन्हें लगा कि बदमाश चले गए तो दंपती ने शोर मचाया। शोर सुनकर जगे बच्चों ने उन्हें छुड़ाया और फिर पुलिस को खबर की गई। मौके पर पहुंची सीओ तनु उपाध्याय ने टीम के साथ घटनास्थल की जांच कर पीड़ितों से पूछताछ की है।

Robbery At General Store Telibagh PGI Police Seek CCTV Footage FIR

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सीसीटीवी कैमरे की थी बदमाशों को जानकारी [/penci_blockquote]
डकैतों को घर में लगे हर सीसीटीवी कैमरे की जानकारी थी। मुख्य द्वार से अंदर घर तक चार सीसीटीवी कैमरे लगे थे, सभी को बदमाशों ने तोड़ दिया है। हालांकि, पुलिस इनसे ही कुछ सुराग तलाशने में जुटी है। इतनी सुबह लोग टलहने निकलते हैं, फिर भी किसी की नजर नहीं पड़ी। मोतीलाल के अनुसार, वारदात सुबह चार बजे के करीब हुई। दुकान तेलीबाग के मुख्य बाजार में है। अमूमन लोग इस समय उठकर सड़कों पर टहलते हैं या फिर जॉगिंग करते हैं। अब सवाल ये उठता है कि क्या किसी ने भी बदमाशों को व्यापारी के घर में घुसते नहीं देखा। मुख्य द्वार के चैनल पर लगे दो-दो तालों को तोड़ने में भी समय लगा होगा, फिर भी न किसी ने देखा और न ही सुना।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]बदमाशों ने 25 लाख रुपए की डकैती डाली- पीड़ित [/penci_blockquote]
पीड़ितों के मुताबिक बदमाश करीब डेढ़ घंटे घर डालते रहे। सुबह करीब 5:30 बजे बदमाशों के जाने के बाद जब बच्चे उठे। उन्होंने अपनी मां को बाथरूम से बाहर निकाला और पिताजी को चादर से खोला। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी। पीड़ित के मुताबिक, बदमाशों ने करीब 25 लाख रुपए की डकैती डाली है। इसमें नगदी और ज्वैलरी का सामान शामिल है। कुल कितने की लूट हुई है इसकी वह पड़ताल कर रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची। डॉग स्क्वाड, फिंगरप्रिंट दस्ते ने सैंपल लिए। लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है। इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]48 घण्टों में पुलिस ने खुलासा नहीं किया तो सड़कों पर उतरेंगे व्यापारी[/penci_blockquote]

Robbery Loot at Businessman House Telibagh PGI Lucknow-2
घटना स्थल पर पहुंचे आदर्श व्यापर मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा कि लखनऊ में व्यापारियों के साथ आये दिन लूट की घटनाएं हो रही हैं। बदमाशों से व्यापारी बहुत परेशान हो गए हैं। उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही तेलीबाग व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजन मिश्रा भी संगठन के क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि घटना से शहर के व्यापारियों में काफी आक्रोश है। उन्होंने एसएसपी कलानिधि नैथानी से कहा कि पुलिस अगर 48 घंटो में घटना का खुलासा नहीं करती है तो व्यापारी सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें