राजधानी लखनऊ में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जहां पुलिस एक तरफ अपराधियों पर नकेल लगने कसते हुए अपराधियों को पकड़कर सलाखों के पीछे डाल रही है। लेकिन अपराधी वारदातें करने में जरा सा भी नहीं डर रहे हैं। ताजा मामला लखनऊ के थाना चिनहट के उत्तरधौना गांव का है। यहां बेखौफ बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम देने पहुंचे बदमाशो ने पहले घर मे लूटपाट की जब परिवार ने लूटपाट का विरोध किया तो बदमाशों ने एक घर में डाका डाला।

विरोध करने पर घर के तीन लोगों को गोली मार कर घायल कर दिया। बदमाशों ने दो नाबालिग लड़कियों को असलहे की नोक पर रख घर में लूटपाट की। इतना ही नहीं बदमाश ने दो नाबालिग लड़कियों को अगवा कर लिया। इस दुस्साहसिक वारदात को बेखौफ बदमाश अंजाम देते रहे और चिनहट पुलिस सोती रही। हालांकि सूचना मिलने के काफी देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका उपचार जारी है। वहीं डकैती की सूचना जब बड़े अधिकारियों को लगी तो मौके पर एसपी नॉर्थ, सीओ मई फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों का हलचल जान कर तहरीर लेकर मुकदमा पंजीकृत किया। पुलिस अब बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के थाना चिनहट के उत्तरधौना गांव में जहां दीनानाथ अपने परिवार के साथ रहता है। देर रात करीब आधा दर्जन बेखौफ बदमाश डकैती की नीयत से दीनानाथ के घर में घुसे। जिसके बाद उन्होंने जमकर लूट पाट की। जब परिवार ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने दीनानाथ उसकी पत्नी और बहू को गोली मारकर घायल कर दिया। उसके बाद दीनानाथ की दो नाबालिग बेटियों को अगवा कर फरार हो गए।

वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल मे भर्ती कराया जहां दीनानाथ की पत्नी की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर्स ने उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है। वहीं पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत के आधार पर एक आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। लखनऊ में बदमाश कितने बेख़ौफ़ है इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है बीते दिनों चिनहट इलाके में लूट के इरादे से घर में घुसे बदमाशो के वारदात अंजाम देने की घटना का अभी पुलिस खुलासा भी नहीं कर सकी थी कि इसी इलाके में बदमाशों ने एक और बड़ी वारदात को अंजाम दे डाला ऐसे में बड़ा सवाल है कैसे सुधरेगी कानून-व्यवस्था। हालांकि इस मामले में एएसपी उत्तरी अनुराग वत्स ने बताया कि बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर बदमाशों को सलाखों के पीछे भेजा जायेगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें