राजधानी लखनऊ में बेखौफ हो चुके बदमाशों का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। बदमाश आये दिन पुलिस को चुनौती देते हुए संगीन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला अलीगंज थाना क्षेत्र के पुरनिया इलाके का है। यहां हथियारबंद 4 नकाबपोश बदमाशों ने एक ज्वैलरी शॉप को निशाना बनाया। बदमाशों ने ज्वैलरी शॉप से सोना और हीरे लूट लूट लिए, लूट का विरोध करने एक कर्मचारी को बदमाशों ने असलहा की बट से पीटकर घायल कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर आईजी रेंज लखनऊ जय नारायण सिंह, एसएसपी दीपक कुमार, एएसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार, सीओ अलीगंज डॉ. मीनाक्षी गुप्ता, थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना के बाद व्यापारियों में काफी आक्रोश है, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्राइम ब्रांच भी बदमाशों को तलाशने में जुटी

आईजी रेंज लखनऊ ने बताया कि अलीगंज में पुरनिया चौकी से चंद कदमों की दूरी पर किशोर ज्वैलर्स के नाम से एक ज्वैलरी शॉप है। ये शॉप त्रिवेणीनगर निवासी सर्राफ व्यवसायी विपिन रस्तोगी और सचिन रस्तोगी की है। विपिन के मुताबिक उनके दुकान पर उनके अलावा तीन नौकर कृष्णकांत, हरीश शुक्ला व विशाल काम करते हैं। उनका कहना है कि शुक्रवार की सुबह व दुकान पर गए थे, लेकिन करीब एक बजे के दौरान वह खाना खाने चले गए थे, जबकि दुकान पर नौकर विशाल व हरीश बैठे थे कि करीब तीन बजे दो बाइकों पर असलहों से लैस 5 बदमाशों ने उनकी दुकान में धावा बोल दिया। इनमें से 3 दुकान के अंदर गए जबकि दो बाइक स्टार्ट करके बहार ही खड़े रहे।

बताया गया कि विरोध करने पर लुटेरों ने विशाल को पिस्टल की बट से वारकर जख्मी कर दिया और करीब 15 लाख के जेवर लूट कर भाग निकले। एसएसपी दीपक कुमार का कहना है कि इस घटना को अंजाम भले ही पेशेवर बदमाशों ने दिया। लेकिन उन्हें लाने वाला कोई करीबी ही लग रहा है। आईजी रेंज जय नारायन सिंह के मुताबिक, दुकान के अलावा पासपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाला जा रहा है और लुटेरों की तलाश के लिए इंस्पेक्टर अलीगंज व क्राइम ब्रांच को भी निर्देश दिए गए हैं। घटना का जल्द ही खुलासा किया जायेगा।

इससे पहले भी अलीगंज में हो चुकी लूट

11 सितंबर 2017 को अलीगंज थाना के नेहरू वाटिका के पास स्थित एचडीएफसी बैंक के बाहर बेख़ौफ़ बदमाशों ने दिनदहाड़े10. 20 लाख रुपये कैशलूट लिया था और मौके से फरार हो गए थे।
19 सितंबर 2017 को लखीमपुर में अभियोजन विभाग में तैनात रहे सेवानिवृत्त नंदलाल निवासी पीजीआई के 12/ बी-744 वृंदावन कॉलोनी से एसबीआई की तेलीबाग वृन्दावन कॉलोनी शाखा के बाहर एक लाख पांच हजार रुपये की लूट हुई थी।

हसनगंज में ट्रिपल मर्डर के साथ हुई 50 लाख की लूट का अब तक सुराग नहीं

27 फरवरी 2015 को हसनगंज थानाक्षेत्र के बाबूगंज स्थित एचडीएफसी बैंक के ही एटीएम में बाइक सवार बदमाशों ने ट्रिपल मर्डर के दौरान 50 लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस घटना को तीन साल पूरा होने वाला है। पुलिस ने एड़ी से चोटी तक का जोर लगा दिया लेकिन लुटेरे नहीं मिले। अब देखने वाली बात ये होगी कि पुलिस अब इन लुटेरों को कब गिरफ्तार कर पाती है।

[foogallery id=”168474″]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें