आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बसपा प्रदेश अध्यक्ष आर एस कुशवाहा इन दिनों प्रदेश का दौरा कर नेताओं और कार्यकर्ताओं को एकजुट करने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में शामली प्रवास के लिए जाते हुए बसपा प्रदेश अध्यक्ष कुछ समय के लिए मेरठ सर्किट हाउस में रुके। इस दौरान पहुंची मीडिया से बातचीत में भाजपा सांसदों और विधायकों के पार्टी छोड़ने को लेकर बड़ा दावा किया है।

बसपा के संपर्क में हैं कई भाजपा सांसद :

मीडिया से बातचीत में बसपा प्रदेश अध्यक्ष आर एस कुशवाहा ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सियासत में बदल रहा माहौल को बसपा के लिए लाभकारी है। उन्होंने कहा कि भाजपा में इन दिनों जनप्रतिनिधि और नेता खुश नहीं हैं। वहां पर उन्हें ना तो सम्मान मिल रहा है और ना ही उनकी कहीं सुनवाई हो रही है। ऐसे में वे भाजपा का साथ छोड़ने की तैयारी कर चुके हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही बड़ी संख्या में भाजपा के विधायक और सांसद पार्टी का साथ छोड़ेंगे और बहुजन समाज पार्टी में शामिल होंगे।

आरएस कुशवाहा का कहना है कि कई भाजपा सांसद और विधायक बसपा के संपर्क में हैं और जल्द ही भाजपा में भगदड़ मचने वाली है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के अनेक नेताओं ने पार्टी छोड़ने की तैयारी कर रखी है लेकिन अभी किसी का नाम वह नहीं ले सकते हैं। सियासत की बदलती तस्वीर आने वाले समय में जनता के सामने होगी।

कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश :

बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने जिले में पार्टी द्वारा चलाए जा रहे अभियानों की समीक्षा कर पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही बूथ कमेटियों के गठन का काम शीघ्र पूरा करने के निर्देश भी दिए। अभी तक मेरठ मंडल में बूथ कमेटियों के गठन का काम करीब 60 से 70 प्रतिशत हुआ है जिसे उन्होंने जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा है। इस दौरान बसपा पश्चिम प्रभारी शम्सुद्दीन राईन, मेयर सुनीता वर्मा, योगेश वर्मा, जोन इंचार्ज सतपाल पेपला, जिलाध्यक्ष डा सुभाष प्रधान, हाजी इमरान याकूब कुरैशी आदि मौजूद रहे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें