भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का साथ और तालमेल बहुत पुराना, साथ ही बहुत अहम है. इसी कड़ी में अब संघ उत्तर प्रदेश सरकार के कामकाज और भाजपा के सियासी मुद्दों और वादों पर अहम बैठक करने वाली है. इस बैठक में न केवल सरकार के उपलब्धियां और खामियां, बल्कि योगी सरकार के मंत्रिमंडल पर भी चर्चा होगी. इसमें राम मंदिर का मुद्दे पर चर्चा भी खास रहेगी.

24 अक्टूबर को संघ और भाजपा पदाधिकारियों की बैठक:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 24 अक्टूबर का दिन सरकार के काम काज के विश्लेषण का दिन है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सुबह 8 बजे से अहम् बैठक करेगा.
यह बैठक संघ के प्रमुख सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल की अध्यक्षता में होगी. जिसमें भाजपा के वरिष्ठ  नेता भी शामिल होंगे. इनमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के कई दिग्गज शामिल होने वाले हैं.

राम मंदिर और कुंभ के मुद्दे पर होगी अहम चर्चा:

इस बैठक में अयोध्या में राम मंदिर बनने के मुद्दे से लेकर तमाम सियासी मुद्दों पर चर्चा होगी. बैठक में योगी मंत्रीमंडल पर भी चर्चा होगी।
[penci_blockquote style=”style-3″ align=”none” author=””]गौरतलब है कि संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने इससे पहले राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने संबंधित बयान भी दिया था. तो इस लिहाज से संघ और भाजपा के पदाधिकारियों के साथ बैठक में राम मंदिर निर्माण को लेकर भी कुछ अहम बातें साफ़ होने की आशंका है.[/penci_blockquote]
वहीं स्वयं सेवक संघ आगामी कुंभ को लेकर भी खासा उत्साहित है. इस बैठक में राम मंदिर और कुंभ की चर्चा होना बेहद अहम् बात है.

मंत्रिमंडल और संगठन पर भी कई फैसलों की संभावना:

साथ ही बता दें कि मंत्रिमंडल के कई सदस्यों का भाग्य तय हो जाएगा कि किसका कद बढ़ेगा और किसका घटेगा और किसे मंत्रिमंडल से संगठन में और कौन संगठन से सरकार में जाएगा।
[penci_blockquote style=”style-3″ align=”none” author=””]गौरतलब है कि भाजपा ने लोकसभा क्षेत्रों का फीडबैक जुटाने के लिए पिछले दिनों बैठकें की थी। इसमें सांसदों और विधायकों के बारे में भी जानकारी जुटाई गई है.[/penci_blockquote]
इस बैठक में इस जानकारी के खुलासे के साथ मंत्रिमंडल और संगठन में कौन रहेगा और कौन नहीं, किसका पद घटेगा और किसका बढ़ेगा, ऐसी कई तमाम बातें निर्धारित हो सकती हैं.
वहीं आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी ये बैठक ख़ास है. इस दौरान चुनाव् का रोडमैप बनाने संबंधित कई मुद्दों पर भी बात होगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल बैठक का हिस्सा होंगे।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें