द्वारिका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद सरस्वती ने आरएसएस व हिंदू परिषद पर गंम्भीर आरोप लगाए है स्वामी ने कहा है कि विश्व हिंदू परिषद व आरएसएस ने राम मंदिर के आन्दोलन को कमजोर किया है, स्वामी ने कहा मेरी सलाह पर तत्कालिन पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने मंदिर का ताला खुलवाया था.

स्वामी शंकराचार्य का आरोप आरएसएस ने राम मंदिर के आन्दोलन को किया कमजोर

स्वामी शंकराचार्य ने राम मंदिर पर बात करते हुए एक बार फिर आरएसएस व विश्व हिंदू परिषद पर निशाना साधा है, स्वामी ने कहा आरएसएस ने मंदिर के आन्दोलन को कमजोर किया है, जबकि वर्षो से लगे मंदिर पर ताले को मेरी सलाह पर तत्कालीन पूर्व  प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने खुलवाया था, जिसके बाद से विश्व हिंदू परिषद के आन्दोलन से मुसलमान नाराज हुए है, स्वामी ने पहले भी राममंदिर को लेकर आरएसएस व हिंदू परिषद पर मंदिर निर्माण में देरी के आरोप लगाए है, स्वामी यह भी कहा कि राजनीतिक पार्टिया वोट के फायदे के लिए रामलला को याद करती है फिर बाद में भूल जाते है, यह बहुत अफसोस की बात है राम के नाम पर राजनीति नही होनी चाहिए.

राम मंदिर के निर्माण के लिए हम कटिबद्ध है

स्वामी ने राम मंदिर के निर्माण को लेकर कहा है कि मंदिर निर्माण के लिए हम कटिबद्ध है, अयोध्या में रामलला का जन्म हुआ था तो मंदिर भी यही बनेगा. अभी फैसला सुप्रीम कोर्ट में है, हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पूरा सम्मान करते है, उम्मीद है फैसला हमारे ही पक्ष में आएगा.

सुप्रीम कोर्ट में भी उनकी संस्था राम जन्म भूमि पुर्नउद्धार समिति है

स्वामी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट में भी उनकी संस्था राम जन्म भूमि पुर्नउद्धार समिति है राम जन्मभूमि को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पेश करेंगे साक्ष्य. आगे स्वामी ने कहा है कि पूरी जमीन रामलला की और रामलला को ही मिलनी चाहिए. लेकिन इसके लिए अभी इंतजार करने पड़ेगा.

अन्य खबरो के लिए क्लिक करे-  22 हजार बिजली का बिल देख ग्रामीण की सदमें में मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें