अब फैजाबाद व आसपास के जिलों के मरीजों को गुर्दा संबंधित बीमारी व डायलिसिस के लिए कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं हैं. शहर के नाका मुजफ्फर स्थित चिरंजीव हॉस्पिटल में BPL किडनी केयर द्वारा संचालित नए डायलिसिस सेंटर का उद्घाटन रुदौली विधायक रामचंद्र यादव ने आज फीता काटकर किया.

चिरंजीव हॉस्पिटल में शुरू हुई डायलिसिस यूनिट:

उद्घाटन समारोह के दौरान विधयाक रामचंद्र यादव ने अपने संबोधन में कहा कि चिरंजीव हॉस्पिटल दिन प्रतिदिन प्रगति के पथ पर अग्रसर है.

इसका उदाहरण इस डायलिसिस यूनिट की स्थापना है.

इस डायलिसिस यूनिट के लग जाने से फैजाबाद के साथ-साथ आसपास के अन्य जिलों के मरीजों को कहीं बड़े शहरों में जाकर भटकना नहीं पड़ेगा.

जो सुविधाएं उन्हें वहां मिलती हैं, वही सुविधाएं मरीजों को कम खर्च में यहां उपलब्ध होगी.

अस्पताल के चेयरमेन ने बताया:

वहीं दूसरी तरफ चिरंजीव हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ उमेश चौधरी ने बताया कि हमारी प्राथमिकता मरीज को कम खर्च में बेहतर इलाज मुहैया कराना है.

साथ ही इस डायलिसिस यूनिट के लग जाने से किडनी यानी गुर्दा रोग से पीड़ित मरीजों को हम एक बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान कर सकेंगे.

गुर्दा रोग से संबंधित संपूर्ण इलाज की सुविधा भी चिरंजीव हॉस्पिटल में उपलब्ध हो गई है.

डायलिसिस यूनिट अस्पताल की एक बड़ी उपलब्धि:

वही हॉस्टल की निर्देशिका डॉक्टर जयंती चौधरी ने इस डायलिसिस यूनिट को चिरंजीव हॉस्पिटल की एक बड़ी उपलब्धि बताया.

उन्होंने कहा कि चिरंजीव हॉस्पिटल में शुरू होने वाली डायलिसिस यूनिट हमारे गुर्दा रोग के मरीजों के लिए एक वरदान साबित होगी, जिससे मरीजों को कम खर्च में एक बेहतर सुविधा मिल सकेगी.

डायलिसिस यूनिट के उद्घाटन के अवसर पर गुर्दा रोग विशेषज्ञ डॉ शोभित सिंह ,डॉ अश्वनी पांडे ,डॉ एस के पांडे ,डॉ हरिओम श्रीवास्तव ,डॉ विपिन कुमार ,डॉ आरके बनौधा, डॉ एसएम द्विवेदी और हॉस्पिटल के सभी कर्मचारियों सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें