जिले के एक बेहद ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले रूपनारायण सिंह ने पीएम नरेन्द्र मोदी से मिलकर उनको 151 फिट बधाई पत्र सौंपा। प्रधानमंत्री से मुलाकात पर चौहान जहां गदगद है। वहीं प्रधानमंत्री ने भी उनकी पीठ थप-थपाई। यह मुलाकात जिले के सांसद व केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वीनिरंजन ज्योति ने दिल्ली में करवाई। वहीं पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद वापस लौटे चाय की दुकान चलाने वाले रुपनारायण की माने तो पीएम से मिलना सपने के सच होने जैसा है। 

बधाई पत्र देकर प्रभावित हुआ युवक

प्रदेश के फतेहपुर जिले के गांव यादगारपुर के रहने वाले रूपनारायण सिंह बेहत ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं और वर्तमान समय में आजीविका के लिए जीटी रोड में एक छोटी दुकान खोलकर चाय बेचने हैं। पीएम मोदी को 151फुट लंबा बधाई संदेश सौपने के पीछे उनका कहना था कि वो पीएम के काम से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने ऐसा बधाई संदेश बनाकर पीएम को देने का सोचा

रोजआना  6 से 7 घंटे मेहनत करते थे  स्वरुपनरायण

दरअसल 10वीं पास रुपनारायण की माने तो इस बधाई संदेश को बनाने में उनको एक साल का वक्त लगा…और करीब 50 हजार रुपये का खर्च भी आया,साथ ही इस बधाई संदेश को बनाने में उन्होंने रोजाना 6 से 7 घंटे की मेहनत करने पड़ती थी। तब जाकर कहीं 151फिट का बधाई संदेश बनकर तैयार हो पाया

जिले की सांसद और केन्द्रीय राज्य मंत्री के साथ जाकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी की जनकल्याणकारी, राष्ट्रनिर्माण सबका साथ सबका विकास की अवधारणा से प्रेरित होकर पीएम को स्वनिर्मित 151 फुट लंबा बधाई संदेश दिया।  दो जनवरी को दोपहर तकरीबन 12.40 पर संसद भवन स्थित कक्ष में केन्द्रीय राज्यमंत्री के साथ भेंट कर बधाई संदेश सौंपा।

इस बधाई संदेश में भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं और मोदी मिशन का विस्तार से वर्णन किया गया है। रुपनारायण की माने तो पीएम मोदी ने इस हस्तनिर्मित 151 फिट लंबे बधाई संदेश को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की व कड़ी मेहनत व परिश्रम की सराहना कर आशीर्वाद दिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें