सरकारी इमारतों और कार्यलयों के बाद अब योगी सरकार ने टोल प्लाजा को भी भगवा बनाना शुरू कर दिया हैं. इसी क्रम में योगी सरकार ने मुजफ्फरनगर-सहारनपुर के राज्यमार्ग के टोल प्लाजा को भगवा रंग में रंगवा दिया हैं. 

टोल प्लाजा को भगवा रंगवाया:

मुजफ्फरनगर-सहारनपुर राजमार्ग पर टोल प्लाजा को सरकारी भवनों और बसों की तर्ज पर भगवा रंग दे दिया गया.

योगी आदित्यनाथ ने 2017 में राज्य की सत्ता में आने के बाद इस पहल की शुरुआत कर दी थी. बता दें कि प्रदेश के कई इलाकों में इमारतें और दूसरे ढांचे भगवा किए जाने की खबरें आये दिन सुनने को मिलती हैं.

प्रदेश की सरकारी इमारतों, बसों, स्कूलों और शोचालयों के बाद टोल प्लाज़ा भी सरकार के रंग में रंगना शुरू हो गये हैं. अब इसी तर्ज पर ऐसा ही एक और नजारा मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे पर देखने को मिला।

पहले से तय था भगवा लेआउट:

यहाँ के एक टोल प्लाजा को भी अब भगवा चोला पहना दिया गया। अधिकारियों का कहना है कि प्लाजा की डिजाइन में ही भगवा रंग शामिल था। अधिकारियों ने बताया है कि रोहना खुर्द इलाके में बने इस प्लाजा का रंग निर्माण से पहले तैयार लेआउट में ही भगवा तय किया गया था।

बता दें कि प्लाजा के मैनेजर हितेंदर सिंह ने भी बताया कि टोल प्लाजा एक आर्किटेक्ट ने डिजाइन किया था और भगवा रंग उसी डिजाइन का हिस्सा था। बता दें कि दोनों जिलों की सीमा पर बना यह प्लाजा जल्द ही खोला जाएगा। गाड़ियों के लिए टोल रेट्स लगा दिए गए हैं। राज्य सरकार के नोटिफिकेशन भेजने के साथ इसे खोल दिया जाएगा। मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे निर्माण का काम आखिरी चरण में है।

गौरतलब हैं कि इससे पहले जनवरी में हज ऑफिस को भगवा रंग दिया गया था। वहीं परिवहन निगम की बसें भी भगवा रंग में देखने को मिली थीं। इतना ही नहीं फर्रुखाबाद में बच्चों को भगवा स्कूली बस्ते भी बांटे गए थे.

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में बदमाशों ने डॉक्टर से मांगी 30 लाख की रंगदारी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें