राम जन्मभूमि थाना परिसर के अंदर चोरी की रिपोर्ट न लिखने से आहत एक साधु ने मंगलवार की रात आत्मदाह करने का प्रयास किया था। जिसमें साधु 70 फीसदी जल गया था। जिसके बाद उसे हास्पीटल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद आज सुबह साधु ने लखनऊ ट्रामा सेंटर में दम तोड़ दिया। इस मामले में विभाग ने चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था।

मध्य प्रदेश का रहने वाला है साधु

बताया जा रहा है कि साधु रामदास त्यागी मध्य प्रदेश जिले का रहने वाला है और दो दिन पहले अयोध्या दर्शन पूजन करने आया हुआ था। इस दौरान वह बड़ी छावनी में रह रहा था। साधु का आरोप था कि वह मंगलवार को हनुमानगढ़ी दर्शन करने गया था, जहां उसका बैग चोरी हो गया जिसमें कुछ रुपये व सामान थे। उसने एक युवक को संदेह के आधार पर पकड़ कर राम जन्मभूमि थाने पुलिस के हवाले किया था, लेकिन पुलिस ने उसकी एक ना सुनी और कोई कार्यवाही ना करते हुए साधु को डांट कर भगा दिया और आरोपित को भी छोड़ दिया।

पुलिस के रवैये से था आहत

पुलिस के इस रवैये से साधु बहुत आहत था। जिसके बाद मंगलवार रात्रि साधु ने केरोसिन खरीदा और राम जन्मभूमि थाने परिसर में पहुंचा। जहां खुद पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा ली। घटना से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस ने आनन-फानन में साधु को श्रीराम अस्पताल में लाकर भर्ती कराया है। श्री राम अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉ. एके राय ने बताया की साधु करीब 70 प्रतिशत जल गया है। उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। जहा उसकी हालत गंभीर देख लखनऊ ट्रामा सेण्टर भेज दिया गया था।

चार पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड

बता दें कि इस मामले में थाना राम जन्मभूमि में साधु के आत्मदाह करने के प्रयास में बड़ी कार्रवाई करते हुए एसएसपी सुभाष सिंह बघेल ने प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। पुलिसकर्मियों के लापरवाही के कारण एक साधु इतना आहत हो गया कि उसने आत्महत्या का प्रयास किया। जिसके बाद आज सुबह लखनऊ ट्रामा सेन्टर में उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : पत्नी डिंपल संग शादी समाराेह में पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

ये भी पढ़ें : वित्तीय संकट नोटबंदी के बाद ही आ गया था: सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें