योगी सरकार द्वारा नाबालिक से रेप को लेकर कानून लाने पर उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया। कहा कि छोटा करे या बड़ा अपराध, अपराध होता है। राक्षस प्रवृत्ति के लोग सीमा लांघते नजर आ रहे हैं। रेप को लेकर सख्त कानून की मांग लम्बे समय से है। सरकार के फैसले का हम स्वागत करेंगे।

सीएम योगी ने कहा कि नाबालिग से रेप पर फांसी का प्रावधान हो

सीएम योगी ने कहा कि नाबालिग से रेप पर फांसी का प्रावधान हो, इसके लिए वह केंद्र सरकार को लिखेंगे। उन्होंने कहा कि सभी जिलों के एसपी, डीएम जिले की शैक्षणिक संस्थाओं, व्यापार मंडल, एनजीओ को साथ लेकर जागरूकता फैलाएं। लोगों में सुरक्षा भाव पैदा करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि स्कूलों चौराहों पर सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी लगाए जाएं। प्रदेश की महिला हेल्पलाइन 1090 और डायल 100 के बीच समन्वय बढ़ाया जाए। डॉक्टरों को रेप जैसे मामलों में मेडिकल करते समय संवेदनशीलता बरतने की ट्रेनिंग दी जाए।

12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप पर फांसी

योगी सरकार पास करेगी बिल इस बाबत यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि रेप की बढ़ रही घटनाओं पर सरकार पूरी तरह से गंभीर है और कड़ी कार्रवाई के लिए अब कड़े कानून का प्रावधान किया जा रहा है। इसके लिए सरकार केंद्र को प्रस्ताव भेजेगी और नाबालिग से दुष्कर्म पर फांसी की सजा वाला कानून लागू करेगी। योगी सरकार विधानसभा में रेप बिल पास कर 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप पर फांसी की सजा का प्रस्ताव केंद्र को जल्द ही भेज देगी। जिसे मंजूरी मिलने के बाद यह कानून के रूप में लागू हो जाएगा।

ये भी पढ़ेंः रेप की घटनाओं से हो रहा देश का नाम खराबः हेमा मालिनी

ये भी पढ़ेंः चित्रकूट में हो रहा अवैध खनन, प्रशासन कर रहा अनदेखी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें