उत्तर प्रदेश में व्यापारियों के साथ सर्वाधिक लूट, हत्या, डकैती, राहजनी, छिनैती, अपहरण जैसे संगीन अपराध बढ़ते जा रहे हैं।चाहे सरकार समाजवादी की रही हो या फिर बीजेपी और बसपा की हो व्यापारियों की समस्या जस की तस बनी हुई है। ऐसे तमाम मुद्दों को लेकर बुधवार को सामाजिक उद्योग व्यापार मण्डल उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामबाबू रस्तोगी ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर को ज्ञापन सौंपा। कैबिनेट मंत्री ने व्यापारियों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

इतनी घटनाएं हैं व्यापारियों के असुरक्षित होने की गवाह

रामबाबू रस्तोगी ने कहा कि व्यापारियों को शस्त्र का लाइसेंस भी नहीं दिया जाता। अगर लाइसेंस मिले तो इससे कम से कम आत्मरक्षा कर सकें। उन्होंने बताया कि हाल ही में अमित रस्तोगी हत्या कांड हुआ। ममता अग्रवाल सर्राफ व्यापारी की हत्याकांड हुआ। श्रवण साहू पिता और पुत्र दोनों को मार दिया गया। चौक में 40 करोड़ की डकैती हुयी। वाराणसी में 12 करोड़ की लूट हुयी। इलाहाबाद में सोनार व्यापारी के पुत्र को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

फर्जी मुकदमे वापस लिए जाने की मांग

ऐसे ही सैकड़ो लोगों के साथ वारदात होती रही है। सभी प्रदेश के व्यापारी ये मांग करते है कि प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी को आदेश किया जाय कि जो रजिस्टर्ड व्यापारी है। जो मध्यम और उच्च श्रेणी का व्यापार करते हैं उन सभी लोगो को शस्त्र लाइसेंस की संस्तुति जिलाधिकारी के द्वारा दी जाय ताकि व्यापारी अपने माल की रक्षा व सुरक्षा दोनों कर सके। उन्होंने पूर्व सरकार में जो व्यापारियों के ऊपर फर्जी मुकदमे लिखे गए हैं उसको वापस लिए जाने की मांग की है।

ज्ञापन के दौरान ये लोग रहे मौजूद

ज्ञापन के दौरान प्रदेश महामंत्री विशाल निगम, प्रदेश उपाध्यक्ष रईस अहमद, प्रदेश सचिव मो.ताज, उमर अली जिलाध्यक्ष राजेश सिंह, नगर अध्यक्ष मनीष रस्तोगी, नगर सचिव विनय माहेश्वरी, महिला अध्यक्षा नीतू सिंह, युवा अध्यक्ष फरजान हैदर, नगर महामन्त्री सुनील तिवारी, जिला महामंत्री सत्येंद्र यादव, पुरनिया अध्यक्ष आकाश गुप्ता, महामन्त्री मनोज गुप्ता, ठाकुरगंज अध्यक्ष निसार अहमद प्रदेश सचिव देवेश सिंह टीटू आदि काफी लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें-

बहराइच: भाजपा नेता वीरेंद्र कुमार मिश्रा की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या

जालौन: गोली मारकर महिला सहित दो की हत्या, बदमाशों की फायरिंग में 3 घायल

वाराणसी: गंगा नदी में जल स्तर बढ़ने से मंदिरों में घुसा पानी, नौका विहार प्रतिबंधित

योगी सरकार ने निवेश का ढिंढोरा पीट कर जनता की आंखों में धूल झोंकी- सुनील सिंह

एम्बुलेंस में बैठकर तंबाकू खाता रहा ड्राइवर, गर्भवती को ठेले पर लेकर पहुंचे परिजन

मथुरा में बोली साध्वी प्राची: कांग्रेसियों राहुल गांधी के लिए बहू लाओ, हाथ पीले कराओ

केंद्र सरकार द्वारा 308 लोगों को X, Y, Z, Z-Plus श्रेणीगत सुरक्षा

रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल में महिला मरीज से डॉक्टर ने किया रेप का प्रयास

कानपुर: भारी बारिश से तीन मंजिला मकान ढहा, राहत व बचाव कार्य जारी

गोमती नदी के ऊपर मेट्रो ब्रिज का काम 80 प्रतिशत से भी अधिक पूरा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें