खैराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत आदमखोर कुत्तो के आतंक के साये और दहशत में अब तक मलुही सरैंया की मासूम हिमांशी,गोविंदासराय की सोनम,गुरपलिया का रहीम,खुरेहटा की शगुन,बद्रीखेड़ा का अरबाज,नेवादा की साजिया,टिकरिया की सावनी गुरपलिया के खालिद इन आदमखोर कुत्तो का निवाला बन चुके है।

ये मौते पिछले साल नवंबर से अब तक यानी 1 मई तक कि है। इतना समय बीत जाने के बाद भी प्रशासन  ने अब तक कोई ठोस कार्यवाही नही की है

लेकिन इतना जरूर है कार्यवाही के नाम पर अब तक प्रशासन  प्रकरण को छुपाने की गरज से गाव के पालतू कुत्तो को मार कर खानापूर्ति करने का काम कर रहा है ।

पिछले 7 महीनों में अब तक लगभग 9 मासूमो की मौत और दर्जनों मासूमो के घायल होने बाद भी प्रशासन  महज गाव के पालतू कुत्तो को मार कर इतिश्री कर लेना चाहता है । प्रशासन  की इस हीलाहवाली का नतीजा ये है कि महेशपुर,जैतीखेड़ा,जैनापुर, बद्रीखेड़ा,नेवादा, टिकरिया आदि गॉव के लोग बहुत आक्रोशित है और दहशत के साये में सामूहिक रूप से इकट्ठा होकर उन आदमखोर कुत्तो से अपने मासूमो की जिंदगी बचाने के लिए स्वयं इन खतरनाक कुत्तो से लोहा लेने के लिए रात्रि में पहरा देने का काम कर रहे है।

वही दूसरी तरफ पूरे प्रकरण के संज्ञान में आने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी ने प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल जी को एक जांच समिति बनाते हुए 3 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए।

इसी क्रम में प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी पार्टी नरेश उत्तम पटेल जी ने जांच समिति का गठन कर 3 दिन में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए।

जांच समिति में नरेंद्र वर्मा विधायक व पूर्व मंत्री की अध्यक्षता में एक टीम गठित की गयी जिसमे एमएलसी आनंद भदौरिया, के साथ जिला अध्यक्ष समाजवादी पार्टी छत्रपाल यादव ,पूर्व विधायक व नगर पालिका चैयरमैन राधेश्याम जायसवाल, पूर्व विधायक व पूर्व मंत्री रामपाल राजवंशी,पूर्व विधायक मनीष रावत,पूर्व विधायक अनूप गुप्ता, पूर्व विधायक अनिल वर्मा, महेंद्र सिंह झीन बाबू पूर्व विधायक ,आदि शामिल है ने आदमखोर कुत्तो के आतंक के साये में जी रहे गाव वालो से मिलकर पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया और हरसंभव मदद का आश्वाशन दिया ,तथा गाव के कई पीड़ित परिवार वालो से मिलकर अब तक हताहत हुए मासूमो के बारे में जानकारी हांसिल की इसी क्रम में आज मलुही, गोविंदासराय,गुरपलिया,गुरेहटा,टिकरिया,नेवादा,बद्रीखेड़ा आदि गांवों का दौरा कर जानकारी जुटाने का काम किया ।

नरेंद्र वर्मा ने जांच समिति द्वारा अपनी रिपोर्ट अगले 3 दिनों में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी को देने की बात कही।

छत्रपाल यादव ने प्रशासन  पर गंभीर आरोप लगाते हुए इसे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है

एमएलसी आनंद भदौरिया ने इसे मानवीय दृष्टिकोण से बेहद निंदनीय करार देने के साथ ही साथ ये भी कहा कि सरकार की ये कुम्भकर्णी नींद गरीबो,मजलूमो के लिए अच्छी बात नही है और वक़्त आने पर इसका जवाब सरकार को देना पड़ेगा । उन्होंने ये भी कहा कि प्रशासन  का ये लचर रवैय्या मासूमो की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

कार्यक्रम में सैकड़ो की तादात में समाजवादी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे

जिसमे मुख्य रूप से गीता सिंह प्रदेश महिला सभा अध्यक्ष ,अफजाल कौसर, पूर्व प्रत्याशी विधानसभा बिसवा,शमीम बानो,महेंद्र यादव विधानसभा अध्यक्ष खैराबाद,इन्तेजार अली,( जि.प.स )नूर मोहम्मद शालू, मीनू गुप्ता ,रोबिन सिंह शेखर,ओमेंद्र वर्मा,अमित सिंह,राजकिशोर,सब्बीर,दिनेश,मोहन कुमार, जयसिंह यादव,शिवम,आदि उपस्थित मौजूद थे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें