आफ़त की बारिश में जन जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त कर दिया है. लगातार भीषण बारिश के चलते पांडु नदी और नोन नदी उफ़ान पर है । बढ़ते जलस्तर के कारण इन दोनों नदियों के किनारे बसे गाँवो में बाढ़ की स्थित बनी हुई है. गाँव टापू में तब्दील हो गये है। बर्रा के मेहरबान सिंह पुरवा इलाके में भी पिछले कुछ दिनों से पाण्डु नदी उफ़ान पर है. लगातार बढ़ते जल स्तर से पूरा गाँव जलमग्न हो गया है.

सपा सांसद का गाँव डूबा, नाव से गाँव पहुंचे सांसद:

गाँव मे जलभराव होने से गाँव के लोग पलायन करने को मजबूर है. ग्रामीण गाँव से बाहर जाने के लिए नाव का सहारा ले रहे है ।
बता दे कि ये गाँव पूर्व सभापति व सपा के राज्य सभा सांसद सुखराम सिंह यादव का है. यहां कई विद्यालय है, जहां पानी भर गया है. सांसद भी गाँव से बाहर निकलने के लिए नाव के सहारे ही आ जा रहे है ,साथ ही ग्रामीणों की मदद भी कर रहे है ।

भूमाफ़ियाओं को बताया ज़िम्मेदार:

इस दौरान सपा नेता ने कहा कि ये स्थिति भूमाफियाओं के चलते हुई है जो लोग नदी के किनारे कटान कर नदियों की कटान व धारा को प्रभावित कर रहे है जिसके चलते ये हालात हुए है ,उन्होंने कहा कि अभी जब जलस्तर कम होगा तो यहाँ सड़ान्ध पैदा होगी और बीमारियों और महामारियों से जूझना पड़ेगा ।

गाँव की स्थिति से लोग परेशान:

सपा सरकार में ये गाँव हमेशा से सुर्खियों में रहता है यहां पूर्व राष्ट्रपति ,पूर्व प्रधानमंत्री से लेकर पूर्व सीएम मुलायम सिंह व पूर्व सीएम अखिलेश यादव तक आ चुके है. इस बार की बारिश ने यहां की स्थितियो को खराब कर दिया है. लिहाज़ा यहां के लोग बहुत परेशान है ।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें