समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले सपा के बागी नेता शिवपाल सिंह यादव अब आक्रामक तेवर में आ गए हैं। वे अपने मोर्चे के तहत पहले ही यूपी की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। इसके अलावा वे भी पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। इसके तहत शिवपाल सिंह यादव अपने मोर्चे के संगठन को मजबूत करने में लगातार लगे हुए हैं। एक के बाद एक कई बड़े समाजवादी पार्टी नेता सेक्युलर मोर्चा की सदस्यता ले रहे हैं। इसी क्रम में लखनऊ में एक बड़े सपा नेता ने मोर्चे में शामिल करने का ऐलान कर दिया है।

सपा को मिला झटका :

शिवपाल यादव के सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद समाजवादी पार्टी को एक के बाद एक कई झटके लग रहे हैं। इसी क्रम में यूपी की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी को एक और झटका लगा है। यहाँ पर वरिष्ठ व्यापारी नेता व समाजवादी पार्टी के पुराने नेता अजय त्रिपाठी मुन्ना सेक्युलर मोर्चा ज्वाइन करने का ऐलान कर दिया है। इसके पूर्व में वे लखनऊ महापौर पद का चुनाव भी लड़ चुके हैं। आगामी 23 अक्टूबर तारीख को समाजवादी सेक्युलर मोर्चा ज्वाइन करेंगे। सपा को इससे एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

मिली अखिलेश जैसी सुरक्षा :

बंगला दिए जाने के बाद से शिवपाल और भाजपा के बीच बढ़ती नजदीकियों के बीच एक और चर्चा शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश सरकार ने शिवपाल को अखिलेश की तरह ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। सत्ता के गलियारों में यह चर्चा जोरों पर है कि शिवपाल भी काले कपड़ों वाले कमांडों से घिरे नजर आएंगे। यूपी में अब तक Z+ सुरक्षा सिर्फ मायावती, मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के पास है। शिवपाल को अखिलेश की तरह ‘जेड प्लस’ की सुरक्षा दिए जाने को लेकर गृह विभाग को आदेश दिए गए हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें