समाजवादी पार्टी इन दिनों उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों को लेकर तैयारियों में लगी हुई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इन सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए पार्टी नेताओं को जिले में भेज दिया है और साथ ही उन्हें जिम्मेदारियां देना भी शुरू कर दिया है। हालाँकि अभी तक किसी भी पार्टी ने इन उपचुनावों के लिए अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। इस बीच एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सपा के प्रत्याशी घोषित करने की खबर आ रही है जो सभी को हैरान कर देगी।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश के लगातार 2 चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद से अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियां बड़ी समझदारी से करना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव ने यूपी के जिलों का दौरा कर पदाधिकारियों से मिलना शुरू कर दिया है साथ ही अखिलेश यादव ने दूसरे दलों से आये नेताओं को पार्टी में शामिल कराना भी शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि 2019 में समाजवादी पार्टी ही भाजपा को टक्कर देगी।

यहाँ पर घोषित किया प्रत्याशी :

समाजवादी पार्टी ने बिजनौर जिले की स्योहारा ब्लाक के वार्ड संख्या 51 के लिए होने वाले जिला पंचायत उप चुनाव में पार्टी का प्रत्याशी घोषित कर दिया है। सपा की ओर से दिनेश प्रधान निवासी गांव रहटोली को प्रत्याशी बनाया गया है। उपचुनाव में सपा प्रत्याशी के नाम के ऐलान के साथ ही लोगों ने ख़ुशी जाहिर की है। सपा नेताओं का कहना है कि इस चुनाव में सपा अपना परचम लहरायेगी। इस दौरान मौजूद सपा प्रत्याशी दिनेश प्रधान का स्वागत किया गया। मौके पर मौजूद सपा जिलाध्यक्ष ने सपा कार्यकर्ताओं से चुनाव में जअभी से जुटने का आह्वान किया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें