2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही यूपी में बसपा से गठबंधन के मद्देनजर सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी जिसमें पार्टी पदाधिकरियों के साथ चुनावी चर्चा हुई थी। इसके बाद से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी संगठन में बदलाव करना शुरू कर दिया है जिसकी शुरुआत उन्होंने सोनभद्र से कर दी है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। चुनाव लड़ने के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 31 अगस्त रखी गयी है। मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

सपा संगठन में हुआ बदलाव :

उत्तर प्रदेश में सोनभद्र में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश के बाद प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने राबर्ट्सगंज के पसियान टोला निवासी रघुराज पासी को पार्टी का जिला सचिव मनोनीत किया है। जिम्मेदारी मिलने के बाद रघुराज ने कहा है कि वे संगठन को मजबूत करने और आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर कार्य करेंगे। उनके मनोनयन पर जिला सचिव प्रमोद यादव, नगर सचिव मनीष त्रिपाठी, जुनैद अंसारी, गुलाम यासीन, मुन्ना कुशवाहा, गोपाल मोदनवाल ने खुशी जाहिर किया है।

ये भी पढ़ें-

सावन का पहला सोमवार: मूसलाधार बारिश भी नहीं डिगा पाई शिव भक्तों का हौसला

बुलंदशहर: सावन के पहले सोमवार पर गोकशी, तनाव के बाद पीएसी तैनात

अधिकारी पेंशन बचाओ मंच के आंदोलन में रेलवे कर्मचारियों की होगी भागीदारी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें