2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने अपनी सक्रियता जनता के बीच बढ़ा दी है। समाजवादी पार्टी ने आगामी चुनावों में मोदी सरकार पर हमला तेज करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत केंद्र सरकार की नाकामियों और जनविरोधी नीतियों के मुद्दे पर ज्यादा से ज्यादा वक्त सपा के नेता जनता के बीच गुजारेंगे। इसेक अलावा सूबे के दूसरे हिस्सों की तरह वेस्ट यूपी में पार्टी सामाजिक न्याय और प्रजातंत्र बचाओ साईकिल यात्रा निकाली जायेगी। सपा की इस साईकिल यात्रा की शुरुआत सहारनपुर जिले से होगी।

13 सितंबर से शुरू होगी सपा की साइकिल यात्रा :

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से 13 सिंतबर को साइकिल यात्रा शुर की जायेगी। इसका समापन 23 सितंबर को दिल्ली में अखिलेश यादव द्वारा किया जायेगा। इस यात्रा में बेरोजगारी, क्राइम, मंहगाई, खस्ताहाल सड़कें और गन्ना बकाया भुगतान मुख्य मुद्दे होंगे। सपा सूत्रों के मुताबिक, ये साईकिल यात्रा सहारनपुर से शुरू होकर 10 दिन में मुजफ्फरनगर, शामली, बिजनौर, बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा, हापुड़, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद से होकर 23 सितंबर को दिल्ली पहुंचेगी। इसके समापन पर अखिलेश यादव बड़ी जनसभा भी करेंगे।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]लोकसभा चुनावों को देखते हुए सपा ने सक्रियता बढ़ा दी है[/penci_blockquote]

अतुल प्रधान करेंगे अगुवाई :

समाजवादी छात्र सभा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और अखिलेश के करीबी अतुल प्रधान वेस्ट यूपी की इस साईकिल यात्रा की अगुवाई करेंगे। इसके पहले 2012 में अखिलेश यादव ने साईकिल यात्रा से जनता के बीच पहुँच बनाई थी। इसके साथ ही उन्होंने समाजवादी रथयात्रा भी पूरे प्रदेश में निकाली थी। पार्टी का मानना है कि बेरोजगारी, पेट्रोल-डीजल के दाम, अन्य जरूरी चीजों के बढ़ते दाम, क्राइम में इजाफा, बेटियों के साथ छेड़छाड़ और रेप, किसानों के गन्ना के बकाया भुगतान ऐसी समस्याएं है जिन्हें लेकर जनता के मन में काफी गुस्सा है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें